class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvPAK: हार के बाद भी कोहली की ये बातें सुनकर आप हो जाएंगे खुश

virat kohli

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के जुनून और जज्बे को सलाम करते हुए स्वीकार किया कि उनकी टीम ने आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी फाइनल में छोटी-छोटी गलतियां की जो कि आखिर में उन्हें भारी पड़ी। उन्होंने पाकिस्तान के बढ़िया प्रदर्शन की तारीफ करते हुए हार स्वीकार की और पूरे पाकिस्तान को बधाई दी। विराट ने शानदार खेल भावना दिखाते हुए पाक कप्तान सरफराज और उनके टीम की तारीफ भी की।

विराट ने दिखाई शानदार खेल भावना
कोहली ने मैच के बाद के छोटी-छोटी गलतियां बहुत भारी पड़ सकती हैं लेकिन हमने क्रिकेट का एक मैच ही गंवाया है। हमें अब इसको पीछे छोड़कर आगे बढ़ना होगा और गलतियों से सीख लेनी होगी। उन्होंने पाकिस्तान को जीत का श्रेय दिया और माना कि उनकी टीम खेल के हर विभाग में दोयम दर्जे की साबित हुई। जसप्रीत बुमरा ने अगर शुरू में नो बॉल नहीं की होती तो फखर जमां तीन रन पर आउट हो जाते लेकिन उन्होंने बाद में 114 रन बनाये जिससे पाकिस्तान चार विकेट पर 338 रन बना गया। इसके जवाब में भारतीय टीम 158 रन पर ढेर हो गयी। 

आईसीसी टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान का रिकॉर्ड-

पाकिस्तान को इसलिए दिया जीत का श्रेय
कोहली ने कहा, मैं पाकिस्तान को बधाई देना चाहता हूं। उनके लिये यह टूर्नामेंट शानदार रहा। जिस तरह से उन्होंने पूरा पासा पलटा उससे पता चलता है कि उनके पास प्रतिभा की कमी नहीं है। उन्होंने फिर से साबित कर दिया कि जब उनका दिन होता है तो वे किसी को भी उलटफेर का शिकार बना सकते हैं।  उन्होंने कहा,  हमारे लिये निराशाजनक है लेकिन मेरे चेहरे पर मुस्कान है क्योंकि हम अच्छा खेलकर फाइनल तक पहुंचे। पाकिस्तान को श्रेय जाता है। उन्होंने हमें सभी विभागों में हराया। खेल में ऐसा होता है।

हार्दिक पंड्या की विराट ने की बड़ाई
कोहली ने कहा, हम किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते हैं लेकिन उन्होंने अच्छा जज्बा और जुनून दिखाया। गेंदबाजी में हम विकेट लेने के कुछ और मौके निकाल सकते थे। हमने सर्वश्रेष्ठ कोशिश की लेकिन गेंदबाजी में भी वे आक्रामक थे। हम डटकर नहीं खेल पाये, लेकिन हार्दिक की पारी बेजोड़ थी। अगर उसे और मौका मिलता तो अच्छा खेल देखने को मिल सकता था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virat Kohli praises Pakistan, says can beat anyone after ICC Champions Trophy win