फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSHOCKING: वनडे सीरीज से क्यों बाहर हैं जडेजा और अश्विन, विराट ने खुद किया खुलासा...जानें

SHOCKING: वनडे सीरीज से क्यों बाहर हैं जडेजा और अश्विन, विराट ने खुद किया खुलासा...जानें

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच हुए वनडे सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने 1-0 से बढ़त बना ली है। टीम इंडिया को 6 विकेट से हराने के बाद न्यूजीलैंड ने सीरीज के पहले मैच पर कब्जा कर लिया है।

Shilpaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,दिल्लीMon, 23 Oct 2017 09:30 AM

नए खिलाड़ियों को दिया जा रहा है मौका

नए खिलाड़ियों को दिया जा रहा है मौका1 / 2

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच हुए वनडे सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने 1-0 से बढ़त बना ली है। टीम इंडिया को 6 विकेट से हराने के बाद न्यूजीलैंड ने सीरीज के पहले मैच पर  कब्जा कर लिया है। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम देने के पीछे का कारण बताया है।

कोहली ने कहा कि अश्विन और जडेजा पर काम के बोझ को समझना जरूरी है और फॉर्म को ध्यान में रखते हुए एक मजबूत टीम का निर्माण भी अहम है। विराट ने बताया कि अश्विन और जडेजा को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भी भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। ऐसे में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को मौका दिया गया है।

आगे की स्लाइड में जानें क्या कहना है कोहली का...

INDvNZ: विराट की सेंचुरी पर भारी लाथम का सैंकड़ा, न्यूजीलैंड की बड़ी जीत, सीरीज में 1-0 की बढ़त

INDvNZ: विराट की 31वीं सेंचुरी पर कुछ ऐसा रहा सचिन और वीरू का रिऐक्शन

6-7 साल से खेल रहे हैं रेगूलर वनडे मैच

6-7 साल से खेल रहे हैं रेगूलर वनडे मैच2 / 2

कोहली ने कहा, 'सीरीज में उन खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जिन्हें देखकर लगता है कि उनमें इस स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है। इसके साथ ही टीम में कुछ नए एक्सपेरिमेंट्स की भी जरूरत है, ताकि हम वर्ल्ड कप में जाने से पहले गेंदबाजों की अच्छी टीम बना सकें। इसके लिए हम युवा खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं और हमारे अनुभवी गेंदबाजों के काम के बोझ को समझ भी रहे हैं। अश्विन और जडेजा ने पिछले छह से सात साल में हमारे लिए नियमित रूप से वनडे फॉर्मेट में मैच खेले हैं। हम नहीं चाहते हैं कि उन पर अधिक बोझ पड़े, क्योंकि इन खिलाड़ियों की जरूरत हमें टेस्ट क्रिकेट में अधिक होती है।'

हाल ही में आईसीसी की वनडे टीमों की रैंकिंग में भारत को दक्षिण अफ्रीका ने पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया है। इस बारे में कोहली ने कहा कि उनकी टीम अभी अच्छा क्रिकेट खेलने पर महत्व दे रही है न कि रैंकिंग पर।