फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvAUS: लम्बे समय बाद फॉकनर की वापसी, कोहली से स्लेजिंग के लिए रहे है मशहूर

INDvAUS: लम्बे समय बाद फॉकनर की वापसी, कोहली से स्लेजिंग के लिए रहे है मशहूर

आस्ट्रे्लिया और भारत के बीच सिंतबर- अक्टूबर में वनडे मैचों की सीरीज खेली जायेगी। आस्ट्रेलिया

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानFri, 18 Aug 2017 04:48 PM

कोहली और फॉकनर के बीच तनातनी

कोहली और फॉकनर के बीच तनातनी 1 / 2

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सिंतबर- अक्टूबर में वनडे मैचों की सीरीज खेली जायेगी। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के लिए अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। भारत दौरे के लिए स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी सौंपी गई है और उनके साथ जेम्स फॉकनर को भी टीम में शामिल किया गया है। फॉकनर एक लम्बे समय के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्लेजिंग के लिए मशहूर है। ऐसा कई बार हुआ है जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने भारतीय खिलाड़ियों को स्लेजिंग के जरिये परेशान करने की कोशिश की है। इस तरह का मामला जनवरी 2016 में भी देखने को मिला था। 

जनवरी 2016 में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेलने गई थी। इस सीरीज में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज में विराट कोहली और जेम्स फॉकनर के बीच तनातनी हुई थी। 
दरअसल इस सीरीज के तीसरे मैच में फॉकनर ने कोहली को उकसाने की कोशिश की थी, हालांकि कोहली भी चुप नहीं रहे और उन्होंने फॉकनर को करारा जवाब दिया। तीसरे वनडे का 35वां ओवर फोकनर कर रहे थे और बैटिंग के लिए विराट कोहली क्रीज पर मौजूद थे। इस ओवर की चौथी गेंद फेंकने के बाद फॉकनर, कोहली की तरफ बढ़े और उन्होंने कुछ ऐसा कहा, जो कोहली से सुना नहीं गया।

तब कोहली भी चुप नहीं रहे और उन्होंने करारा जवाब देते हुए कहा कि तुम अपनी एनर्जी बर्बाद कर रहे हो। इसका कोई मतलब नहीं है। मैंने तुम्हारी खूब धुनाई की है। यहां से जाओ और बॉलिंग करो। जब विराट ने यह बात कही, तब उनकी बात स्टम्प के पास रखे माइक में रिकॉर्ड हो गयी थी। 

यह रहा था मैच का हाल

यह रहा था मैच का हाल 2 / 2

यह मैच मेलबर्न में खेला गया था। इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज निश्चित ओवर में 6 विकेट खोकर 295 रन बनाए थे। टीम इंडिया की ओर से बतौर ओपनर शिखर धवन ने 68 और रोहित शर्मा ने 6 रन बनाए थे। वहीं विराट कोहली ने शतकीय पारी खेलते हुए 117 रन बनाए थे। इसके साथ ही अजिंक्य रहाणे ने 50 और धोनी ने 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 48.5 ओवरों में 7 विकेट खोकर मैच जीत गई थी। इस टीम की तरफ से ग्लैन मैक्सवेल ने 96 रनों की शानदार पारी खेली थी। हालांकि वो शतक बनाने से चूक गए थे। वहीं ओपनर खिलाड़ी शॉन मार्श ने 62 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।