फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL 10 : गंभीर ने कप्तानी पारी खेलकर हैदराबाद को 7 विकेट से दी मात

IPL 10 : गंभीर ने कप्तानी पारी खेलकर हैदराबाद को 7 विकेट से दी मात

बारिश के बाद शुरु हुए एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को डकवर्थ सिस्टम के अनुसार 6 ओवरों में 48 रन चाहिए थे। हैदराबाद सनराइजर्स ने शुरुआत में जल्द ही 3 झटके देने के बाद मैच में पकड़ बना ली थी,...

1/ 12
Kolkata Knight Riders
2/ 12Kolkata Knight Riders
डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल
3/ 12डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल
केन विलियमसन
4/ 12केन विलियमसन
वॉर्नर ने जमकर की धुनाई
5/ 12वॉर्नर ने जमकर की धुनाई
Kolkata Knight Riders
6/ 12Kolkata Knight Riders
डेविड वॉर्नर और गौतम गंभीर
7/ 12डेविड वॉर्नर और गौतम गंभीर
Yuvraj Singh
8/ 12Yuvraj Singh
Kolkata Knight Riders
9/ 12Kolkata Knight Riders
केकेआर
10/ 12केकेआर
कोलकाता नाइट राइ़डर्स
11/ 12कोलकाता नाइट राइ़डर्स
12/ 12
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 May 2017 01:42 AM
ऐप पर पढ़ें

बारिश के बाद शुरु हुए एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को डकवर्थ सिस्टम के अनुसार 6 ओवरों में 48 रन चाहिए थे। हैदराबाद सनराइजर्स ने शुरुआत में जल्द ही 3 झटके देने के बाद मैच में पकड़ बना ली थी, लेकिन गौतम गंभीर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 2 छक्के और 2 चौके लगाए और कुल 49 रनों में 32 रन खुद बनाते हुए जीत अपनी झोली में डाल ली। हैदराबाद यह मैच 7 विकेट से हारा। अब दूसरे क्वालीफायर मैच में मुंबई इंडियंस का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। यह मैच 19 मई को बेंगलौर के चिन्नास्वामी मैदान पर ही खेला जाना है। दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में जो टीम जीतेगी वह फाइनल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट से आखिरी जंग लड़ेगी।

केकेआर की ओर से पारी की शुरुआत रॉबिन उथप्पा और लिन ने की। लेकिन मैच की तीसरी गेंद पर लिन 6 रन बनाकर आउट हो गए। लिन के आउट होने बाद क्रीज पर आए यूसुफ पठान को भुवनेश्वर कुमार ने शून्य पर पवेलियन भेज दिया। अगले ही ओवर में जॉर्डन ने रॉबिन उथप्पा को एक रन पर आउट कर दिया। 

कोलकाता की ओर से कोल्टर नाइल ने 20 रन देकर तीन जबकि उमेश ने 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। पीयूष चावला और ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक विकेट हासिल किया। सनराइजर्स का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। टीम की ओर से कप्तान डेविड वार्नर ने सर्वाधिक 37 रन बनाए जबकि केन विलियमसन (24) और विजय शंकर (22) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने हैदराबाद सनराइजर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया था।

लाइव स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

ये हैं दोनों टीमें 

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नारायन, रॉबिन उथप्पा, युसूफ पठान, सूर्यकुमार यादव, इशांक जग्गी, पीयूष चावला, उमेश यादव, कोल्टर नाइल, ट्रेट बोल्ट।।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, केन विलियमसन, युवराज सिंह, विजय शंकर, नमन ओझा, क्रिस जॉर्डन, बिपुल शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें