class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ENGvSA: दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 340 रन से रौंदा

south africa beat england in the second test

तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर और लेफ्ट आर्म स्पिनर केशव महाराज की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे ही दिन सोमवार को 340 रन से रौंदकर चार मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। 
          
दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के सामने 474 रन का लक्ष्य रखा था। लेकिन मेजबान टीम 44.2 ओवर में 133 रन पर ढेर हो गई। फिलेंडर ने 10 ओवर में 24 रन पर तीन विकेट और केशव ने 12 ओवर में 42 रन तीन विकेट लिए। डुएन ओलिवियर ने 3.2 ओवर में 25 रन पर दो विकेट और क्रिस मोरिस ने छह ओवर में मात्र सात रन पर दो विकेट झटके। 
           
फिलेंडर को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। फिलेंडर ने पहली पारी में 48 रन पर दो विकेट और दूसरी पारी में 24 रन पर तीन विकेट लिए। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 54 रन और दूसरी पारी में 42 रन बनाए।  

दक्षिण अफ्रीका की रनों के लिहाज से इंग्लैंड के खिलाफ यह दूसरी सबसे बड़ी जीत और ओवरआल उसकी चौथी सबसे बड़ी जीत है। दक्षिण अफ्रीका ने जुलाई 1994 में इंग्लैंड को लॉर्ड्स में 356 रन से हराया था। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 343 रन पर घोषित कर इंग्लैंड के सामने 474 रन का बेहद मुश्किल लक्ष्य रख दिया।

इस श्रीलंकाई स्पिनर ने की कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी, जानें कौन है ये

 इंग्लैंड की टीम अपने पांच विकेट 84 रन तक गंवाने के बाद मुकाबले में नहीं लौट सकी। फिलेंडर ने कीटन जेनिंग्स (3) और गैरी बैलेंस (4) को आउट कर मेजबान टीम को शुरूआत से ही बैकफुट पर ला दिया। रही सही कसर मोरिस ने कप्तान जो रूट (8) और एलिस्टेयर कुक (42) को आउट कर पूरी कर दी। 
            
केशव ने इंग्लैंड के मध्य और निचले क्रम को झकझोर दिया जबकि ओलिवियर ने लगातार दो गेंदों पर आखिरी दो विकेट निकालकर इंग्लैंड की पारी समेट दी। कुक के 42 रन के अलावा जॉनी बेयरस्टो (16), बेन स्टोक्स (18) और मोइन अली (27) दहाई की संख्या में पहुंचने वाले तीन अन्य बल्लेबाज रहे। 
           
पिछले 8 वर्षों में यह पहली बार है जब इंग्लैंड की टीम किसी घरेलू टेस्ट में दोनों पारियों में कुल मिलाकर 1०० ओवर भी नहीं खेल पाई। इंग्लैंड ने इस टेस्ट में कुल 96.1 ओवर खेले। इससे पहले इंग्लैंड 2009 में एशेज में हेडिंग्ले में दोनों पारियों में मिलाकर 100 ओवर नहीं खेल पाया था। दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 27 जुलाई से ओवल में खेला जाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:south africa beat england in the second test
अपमानः पाकिस्तानी खिलाड़ी ने लगाई बेंटले कार के साथ फोटो,फैन्स ने किया ट्रोल श्रीलंका के इस स्पिनर ने की कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी, जानें कौन है ये गेंदबाज