फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटडबल सेंचुरी के साथ बेटा निकला आगे, तोड़ा अपने पिता का ही बनाया रिकॉर्ड

डबल सेंचुरी के साथ बेटा निकला आगे, तोड़ा अपने पिता का ही बनाया रिकॉर्ड

यह किसी भी पिता का सपना और यादगार क्षण होता है कि उसके बनाए रिकॉर्ड को उसका बेटा तोड़े।

Guest2लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 15 Nov 2017 02:17 PM

डबल सेंचुरी के साथ बेटे निकला आगे, तोड़ा अपने पिता का ही बनाया रिकॉर्ड

डबल सेंचुरी के साथ बेटे निकला आगे, तोड़ा अपने पिता का ही बनाया रिकॉर्ड1 / 2

यह किसी भी पिता का सपना और यादगार क्षण होता है कि उसके बनाए रिकॉर्ड को उसका बेटा तोड़े। यह खास पल भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज नयन मोंगिया को नसीब हुआ है।  

दरअसल उनके लड़के मोहित मोंगिया ने अंडर-19 क्रिकेट में धूम मचा रखी है। कूच बिहार ट्रॉफी में बड़ौदा की कप्तानी कर रहे मोहित ने करीब 30 साल बाद अपने पिता के ही हाई स्कोर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

SHOCKING:इंटरनेशनल क्रिकेट में हुआ करिश्मा, टीम ने 12 रन के अंदर गंवाए सभी 10 विकेट

मोहित ने मुंबई के खिलाफ 246 गेंदों में नाबाद 240 रनों की पारी खेली। यह बड़ौदा की ओर कूच बिहार ट्रॉफी में किसी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले नयन मोंगिया ने 1988 में केरल के खिलाफ 224 रन बनाए थे।

बेटे द्वारा खुद का रिकॉर्ड तोड़े जाने के बाद नयन मोंगिया ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'मैं खुश हूं कि मेरे बेटे ने यह रिकॉर्ड तोड़ा। यह अविश्वसनीय है। मोहित जोरदार खेल रहा है। वह इस रिकॉर्ड के योग्य भी है।

नयन मोंगिया ने अपने बेटे के बारे में आगे क्या कहा, जानिए अगली स्लाइड में

पारी को देखकर काफी खुश दिखे नयन मोंगिया

पारी को देखकर काफी खुश दिखे नयन मोंगिया2 / 2

उन्होंने कहा, 'मोहित ने मुझे कॉल किया था। वह इस पारी को लेकर काफी खुश है. भारत की ओर से 44 टेस्ट और 140 वनडे खेल चुके नयन ने कहा कि उसे सिर्फ एक डबल सेंचुरी से ही संतुष्ट नहीं होना चाहिए।'

इस मुकाबले में केरल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 370 रन बनाए थे। मोहित के दोहरे शतक की बदौलत बड़ौदा ने दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट पर 409 रन बना लिए थे, मोहित नाबाद लौटे।