class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SLvIND: धवन का छठा शतक, सहवाग और जयसुर्या की बराबरी

श्रीलंका दौरे पर भारत ने तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन 6 विकेट खोकर 329 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया के इस स्कोर में शिखर धवन और लोकेश राहुल की अहम भूमिका रही है। इस मैच में धवन ने 123 गेंदों का सामने करते हुए 119 रन बनाए हैं, वहीं लोकेश राहुल ने 85 रनों का योगदान दिया। इस मैच में धवन ने करियर का छठा शतक जड़ा है। उन्होंने यह शतक लगाते ही तीन रिकॉर्ड बना दिए हैं। 

  • श्रीलंका में धवन का यह तीसरा टेस्ट मैच है। वो श्रीलंका की सरजमीं पर सबसे कम पारियों में तीन शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप रसे दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर और चेतेश्वर पुजारा हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने 5- 5 पारियों में अपने 3 शतक पूरे किये थे। हालांकि धवन 7 पारियों में इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उनके साथ दूसरे् नंबर वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा हैं। लारा ने भी 7 पारियों में यह रिकॉर्ड बनाया था। 
  • धवन का मौजूदा सीरीज में यह दूसरी शतकीय पारी है। श्रीलंका की जमीं पर धवन सबसे कम पारियों में दो शतक लगाने वाले छठवें ओपनर बल्लेबाज बन गए हैं। शिखर से पहले वीरेंद्र सहवाग, सनत जयसुर्या, रोशन महानामा, तिलकरत्ने दिलशान और परानाविताना यह कारनामा कर चुके हैं। अहम बात यह भी कि धवन ने अपने 6 टेस्ट शतकों में सिर्फ एक शतक भारत में लगाया है और पांच शतक विदेशी मैदानों पर लगाये हैं।
  • शिखर धवन ने सीरीज के तीसरे मैच में पहली बार शतक लगाया है। इससे पहले उन्होंने सभी शतक सीरीज के पहले मैच लगाये हैं। यह काफी दिलचस्प रिकॉर्ड है। राहुल द्रविड़ के बाद साल 2011 में धवन पहले ऐसे भारतीय ओपनर हैं, जिन्होंने विदेशी धरती पर एक सीरीज में दो शतक लगाये हैं।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:shikhar dhawan century record srilankavs india 3rd test match
मेरी लाइफ पर अगर फिल्म बने तो हीरोइन दीपिका ही हो: हरमनप्रीत कौरशास्त्री के बयान पर अब अजहरुद्दीन का जवाब, कहा...