class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेंदुलकर फिल्म: PM से मिले सचिन, बोले- 'दर्शक कहेंगे सचिन को लेकर ऐसी कल्पना नहीं थी'

sachin meet pm

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बायोपिक 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्स' अगले हफ्ते 26 मई को रिलीज होगी। तेंदुलकर फिल्म के प्रमोशन में बिजी हैं, उन्होंने इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीर ट्वीट की। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी गयी थी। प्रधानमंत्री ने भी इस बैठक के बारे में ट्वीट किया। मोदी ने लिखा, सचिन तेंदुलकर के साथ बैठक बहुत अच्छी रही। उनकी जीवन यात्रा और उपलब्धियों पर हर भारतीय गर्व करता है और वह एक अरब 25 करोड़ लोगों को प्रेरित करती हैं।

तेंदुलकर ने इस बैठक के बारे में कहा, मैं दिल्ली में था और इसलिए मुझे लगा कि यह फिल्म किस बारे में है यह उन्हें बताना अच्छा रहेगा। अपने जमाने के इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, उन्होंने मुझसे कहा कि फिल्म न केवल भावी पीढ़ी को प्रेरित करेगी बल्कि मेरी जिंदगी के उतार चढ़ावों से सभी को पता चलेगा कि चुनौतियां हर जगह होती हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप आत्मसमर्पण कर दो। आपको इन चुनौतियों से पार पाना होता है और उन्होंने कहा कि यह हर किसी की जिंदगी में लागू होता है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरा आशिर्वाद आपके साथ है। उन्होंने लिखा, जो खेले, वही खिले, और यह बहुत दमदार संदेश है विशेषकर तब जबकि आप खिलाड़ी हों। सचिन ने कहा, मेरे लिये यह काफी मायने रखता है। 

सचिन का कहना है कि उनकी बायोपिक 'सचिन ए बिलियन ड्रीम्स' में लोगों को उनकी जिंदगी के अनकहे और अनछुए पहलू देखने को मिलेंगे। फिल्म में पर्दे के पीछे घटी घटनाओं को बयां करने की कोशिश की गई है। तेंदुलकर ने कहा, मेरी जिंदगी से लोग पूरी तरह वाकिफ हैं, अगर मैंने 55 रन बनाए थे तो फिल्म में हम उसे 155 नहीं बता सकते। इसे पूरी दुनिया जानती है।

उन्होंने कहा, मैं बचपन में कैसा था फिल्म में मेरी मां यह बताती दिखेंगी, मेरे दोनों भाई, मेरी बहन भी इसमें नजर आएंगी। मेरी पत्नी अंजली हमारे रिश्ते पर थोड़ा बहुत ही सही पर कुछ नया बताती नजर आएंगी। साथ ही हमारे कुछ बेहद खास निजी वीडियो भी फिल्म में दिखाए जाएंगे जो अब तक केवल घर की चार दीवारों में ही थे।  

    
सचिन ने कहा, सिनेमा हॉल से निकलते समय दर्शक यह जरूर कहेंगे कि हमने सचिन को लेकर ऐसी कल्पना ही नहीं की थी। फिल्म में पूर्व भारतीय वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी नजर आएंगे।

IPL फाइनल में MI: रोहित ने बताई प्रयासों की जीत,हारकर गंभीर बोले-टीम..

जेम्स अर्सकिन के निदेर्शन में बनी तेंदुलकर की जीवनी पर आधारित फिल्म के निमार्ता रवि भागचंदका हैं। एआर रहमान ने फिल्म में संगीत दिया है। फिल्म की पटकथा लेखक शिवकुमार अनंथ, जेम्स एरस्किन ने लिखी है। फिल्म अंग्रेजी, तेलुगू, तमिल और मराठी भाषा में भी रिलीज होगी।

Cannes 2017: Princess Dress में दिखीं ऐश्वर्या राय बच्चन, देखें Pics

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sachin A Billion Dreams sachin meet pm narendra modi