फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटOMG: अगर कुंबले नहीं देते इस्तीफा, तो कोहली छोड़ देते कप्तानी!

OMG: अगर कुंबले नहीं देते इस्तीफा, तो कोहली छोड़ देते कप्तानी!

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अनिल कुंबले के विवाद में एक नया ट्विस्ट आ गया है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लंदन में चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान सीएसी के सदस्य सचिन तेंदुलकर, सौरव...

OMG: अगर कुंबले नहीं देते इस्तीफा, तो कोहली छोड़ देते कप्तानी!
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 23 Jun 2017 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अनिल कुंबले के विवाद में एक नया ट्विस्ट आ गया है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लंदन में चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान सीएसी के सदस्य सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ने विराट और अनिल कुंबले से अलग-अलग मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद ही तीनों ने यही फैसला लिया की टीम के कोच पद के लिए कुंबले ही ठीक हैं।

पर कोहली को था ना मंजूर

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक कोहली इस फैसले से खुश नहीं थे कि कुंबले को ही कोच बनाया रखे। कोहली का कहना था कि अगर कुंबले ही कोच रहेंगे तो मैं कप्तानी से इस्तीफा दे दूंगा। 

बता दें कि कुंबले ने 20 जून को कोच के पद से इस्तीफा दे दिया। कुंबले के कार्यकाल में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती और न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज भी जीती। इसके अलावा कुंबले के कार्यकाल में ही टीम इंडिया 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल तक पहुंची।

'जंबो' के नाम से मशहूर कुंबले ने इस्तीफा देने के बाद सोशल मीडिया के जरिए एक स्टेटमेंट भी जारी किया। उन्होंने लिखा, 'पिछले साल में टीम इंडिया ने जो भी सफलता हासिल की उसका क्रेडिट कप्तान, पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ को जाता है। मुझे बीसीसीआई ने बताया कि मेरे स्टाइल से कप्तान विराट कोहली को परेशानी है। मुझे ये जानकर बहुत हैरानी हुई, क्योंकि मैंने हमेशा से कप्तान और कोच के कर्तव्यों के बीच बाउंड्री का सम्मान किया है।' कुंबले के इस पोस्ट के बाद से ही सोशल मीडिया पर उनके सपोर्ट में लोग उतर आए। सोशल मीडिया पर जहां लोगों ने कुंबले के लिए सम्मान दिखाया है तो वहीं विराट को विलेन बताया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें