class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: तेंदुलकर का कैच लपकने पर भी इस कैरेबियाई ने नहीं मनाया था जश्न, जानिए क्यों...

ऐसी थी तेंदुलकर की आखिरी टेस्ट पारी

1/2 ऐसी थी तेंदुलकर की आखिरी टेस्ट पारी

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर अपने करियर की आखिरी इंटरनेशनल पारी में 74 रन बनाकर आउट हुए थे। इंटरनेशनल करियर में तेंदुलकर की आखिरी पारी 15 नवंबर को ही खत्म हुई थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन तेंदुलकर आउट हुए थे और इसके बाद उन्हें फिर इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। तेंदुलकर का शानदार कैच लपका था, डैरेन सैमी ने। कैच लपकने के बाद सैमी के रिऐक्शन से आप समझ सकते हैं कि क्रिकेट फैन्स के लिए वो कितना मुश्किल क्षण था।

चेतेश्वर पुजारा ने तेंदुलकर के साथ मिलकर भारत के स्कोर को दो विकेट पर 77 रनों से 221 रनों तक पहुंचा दिया था। नरसिंह देवनारायण गेंदबाजी कर रहे थे, लंच होने में कुछ ओवर ही बचे थे और वानखेड़े पहुंचे हर दर्शक को उम्मीद थी कि तेंदुलकर आखिरी पारी में सेंचुरी लगाएंगे। हालांकि देवनारायण ने लोगों का सपना तोड़ दिया और तेंदुलकर को डैरेन सैमी की गेंद पर कैच आउट कराया। आउटसाइड ऑफ गेंद थी, तेंदुलकर कट करना चाहते थे लेकिन गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और सैमी ने शानदार कैच लपका। तेंदुलकर के आउट होते ही पूरे वानखेड़े स्टेडियम में सन्नाटा छा गया था। स्टेडिमय में मौजूद हर शख्स ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया।

कई फैन्स की आंखे भी नम हो गई थीं। सैमी खुद भी कैच लपकने के बाद बहुत निराश दिखे। उन्होंने तेंदुलकर के विकेट का जश्न नहीं मनाया। गेंदबाज देवनारायण खुशी से उछल पड़े थे, लेकिन सैमी कैच लपकने के बाद काफी देर जमीन पर ही बैठे रहे। 

जानिए क्यों कपिल देव ने की डालमिया से विराट कोहली की तुलना

VIDEO: क्रिकेट से मिला आराम, घर पर ऐसे समय बिता रहे हैं धौनी

आगे की स्लाइड में देखें वीडियो और जानें स्टेडियम में कौन-कौन मौजूद था...

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:on this day sachin tendulkar played his last international inning here is the video
SHOCKING:इंटरनेशनल क्रिकेट में हुआ करिश्मा, टीम ने 12 रन के अंदर गंवाए सभी 10 विकेटजानिए क्यों कपिल देव ने की डालमिया से विराट कोहली की तुलना