class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गजबः अब कोहली से गणित का प्रॉब्लम सॉल्व करना सीख रहे हैं बच्चे

kohli

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने करियर में तो आगे बढ़ ही रहे हैं, इसके साथ-साथ वो दूसरों को भी करियर में आगे बढ़ने में मदद कर रहे हैं। वो जिस तरीके से अपना गेम खेलते हैं उसकी दुनियाभर में तारीफें होती हैं लेकिन अब कोहली के शॉट्स खेलने के वीडियोज़ की मदद से अब बच्चों को गणित सिखाने की भी कोशिश की जा रही है।

खबरों के मुताबिक एक ऑनलाइन लर्निंग एप 'बायजू' (Byju) में बच्चों को पढ़ाने के लिए इस तरह के मेथड का इस्तेमाल किया जा रहा है। बायजू एक डिजिटल लर्निंग एप है जिसमें स्टूडेंट्स को किसी टॉपिक के बारे में जिंदगी अनुभवों के आधार पर ही सिखाया जाता है। 

इस एप के लिए काम करने वाली अनीता कहती हैं कि, छात्रों को खुद से जोड़ने के लिए उनसे ऐसे सवाल पूछे जाते हैं जिसमें बच्चों की दिलचस्पी होती है। इसी एप के लिए काम करने वाली एक और ट्यूटर कहती हैं कि वो भी स्टूडेंट्स को चीजें समझाने के लिए विराट कोहली के शॉट्स का इस्तेमाल करती हैं। 

हाल ही में विराट कोहली की अपनी गर्लफ्रेंड बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा के साथ छुट्टियां मनाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थीं। दोनो को न्यूयॉर्क के स्टोर के पास स्पॉट किया गया था।

 

Much needed break with my ❤

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

इसके अलावा कोहली ने भी अनुष्का के साथ अपनी एक फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की थी। कोहली ने फोटो को शेयर करते हुए लिखा था, "बेहद जरूरी छुट्टी, अपने प्यार के साथ"  

आपको बता दें विराट कोहली की कप्तानी में ही टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर जाएगी। जहां टीम इंडिया 3 टेस्ट, 5 वन डे और एक टी20 मैच खेलेगी। पहला टेस्ट मैच 26 जुलाई से खेला जाना है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:now virat kohli's videos are being used to teach mathematics to students
4 महीने बाद टीम में वापसी कर रहा ये भारतीय क्रिकेटर किस बात से है दुखी? ICC Ranking: जल्द ही दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हो सकती हैं मिताली