class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL में नहीं मिला मौका तो विदेश में इस टीम के साथ जुड़े पुजारा

चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टेस्ट टीम में शानदार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को आईपीएल के 10वें सीजन में कोई भी खरीदार नहीं मिला। फर्स्ट क्लास के क्लासिक बैट्समैन माने जाने वाले पुजारा को इंग्लैंड के नॉटिंघमशायर में जगह मिली है। इंग्लैंड में जानी-मानी काउंटी चैंपियनशिप शुरू होने वाली है, जिसमें भारत की ओर से पुजारा को भी चुना गया है। इतना ही नहीं इस सीरीज में वह ग्लोस्टरशायर के खिलाफ ओपन करने उतरेंगे।

पुजारा को ही क्यों चुना?

नॉटिंघमशायर के डॉयरेक्टर माइक नेवेल ने कहा कि हमनें दुनिया भर के चुनिंदा बेस्ट खिलाड़ियों को चुना है। भारत की ओर से पुजारा काउंटी क्रिकेट के लिए सबसे पहले पंसदीदा खिलाड़ी रहे, क्योंकि उनका फर्स्ट क्लास के मैचों में परफॉर्मेंस बेहद शानदार रहा है। 2010 में टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले चेतेश्वर पुजारा ने अब तक कुल 51 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3798 रन बनाए हैं। जिसमें पुजारा नें कुल 11 सेंचुरी लगाई है। इससे पहले फर्स्ट क्लास मैचों में भी पुजारा ने अच्छा परफॉर्म किया है। 

पुजारा ने क्या कहा?

काउंटी क्रिकेट में पुजारा पहले भी डर्बीशायर और यॉर्कशायर के लिए मैच खेल चुके हैं। पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ अभी तक 4 टेस्ट सेंचुरी लगाई है। उनमें से सबसे बेस्ट स्कोर 2012 में अहमदाबाद के मैदान पर 206 रन नॉट आउट बनाया था। काउंटी क्रिकेट के लिए नॉटिंघमशायर में चयन होने के बाद पुजारा ने कहा कि इसके लिए बिल्कुल तैयार हूं, मैं अपने स्किल पर पहले से ही काम कर रहा हूं और कॉम्पटेटिव क्रिकेट के लिए तैयार हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nottinghamshire sign Indian international batsman Cheteshwar Pujara for County Championship
मुंबई को हराने के प्लान का लक्ष्मण ने किया खुलासा, कहा कि...स्पोर्ट्स अपडेटः क्रिकेट और अन्य खेल की अभी तक की 10 बड़ी खबरें