class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नॉटिंघम टेस्टः इंग्लैंड के लिए जीत 'नामुमकिन' जैसी, द. अफ्रीका ने दिया ऐसा टारगेट

Dean Elger Hashim Amla

दक्षिण अफ्रीका ने नॉटिंघम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में नौ विकेट खोकर 343 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 474 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर बिना कोई विकेट खोए एक रन था।

दो दिनों का खेल बचा है और ऐसे में इंग्लैंड के सामने इस मैच में हार टालने की बड़ी चुनौती है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में वो 1-0 से आगे चल रहा है। दक्षिणी अफ्रीकी टीम के लिए  डीन एल्गर (80), हाशिम अमला (87) और कप्तान फाफ डुप्लेसी (63) की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत दूसरी पारी में शानदार स्कोर खड़ा किया।

पहली पारी में 78 रन बनाने वाले अमला 87 रन बनाकर आउट हुए। अमला ने सलामी बल्लेबाज एल्गर के साथ दूसरे विकेट के लिए 135 रन और कप्तान डुप्लेसी के साथ चौथे विकेट के लिए 62 रन जोड़े। लॉर्ड्स में पहले टेस्ट में 211 रन से शिकस्त झेलने वाले दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन की शुरआत एक विकेट पर 75 रन से की। एल्गर 38 जबकि अमला 23 रन से आगे खेलने उतरे।

गजबः अब कोहली से गणित का प्रॉब्लम सॉल्व करना सीख रहे हैं बच्चे

ICC Ranking: जल्द ही दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हो सकती हैं मिताली

एल्गर ने 79 गेंद में आठ चौकों की मदद से अर्धशतक पूरा किया। अमला हालांकि 25 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टा ने उनका कैच लपका। इंग्लैंड ने हल्की अपील की जिस पर अंपायर साइमन फ्राइ ने अमला को नॉटआउट करार दिया। इंग्लैंड ने रेफरल नहीं लिया लेकिन टीवी रीप्ले में पता चला कि गेंद ने अमला के बल्ले का किनारा लिया था।

एंडरसन ने भी इसके बाद ब्रॉड की गेंद पर 55 रन के निजी स्कोर पर एल्गर का मुश्किल कैच छोड़ा। अमला ने बाएं हाथ के स्पिनर लियाम डॉसन पर छक्के के साथ 96 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Nottingham Test: England vs south africa 2nd test match 3rd day updates
रहाणे का खुलासाःधौनी की वजह से ही विराट की कप्तानी हुई आसान,क्योंकि...4 महीने बाद टीम में वापसी कर रहा ये भारतीय क्रिकेटर किस बात से है दुखी?