फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशास्त्री की कोचिंग को लेकर बोले शमी- 'मैं पहले भी कह चुका हूं कि..

शास्त्री की कोचिंग को लेकर बोले शमी- 'मैं पहले भी कह चुका हूं कि..

श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया 20 अगस्त से पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इससे पहले टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज मोहम्मद शमी ने गुरुवार को टीम इंडिया और कोच रवि...

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानThu, 17 Aug 2017 06:19 PM

Mohammad Shami

1 / 2

श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया 20 अगस्त से पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इससे पहले टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज मोहम्मद शमी ने गुरुवार को टीम इंडिया और कोच रवि शास्त्री की तारीफ की है। उन्होंने कहा, 'हमारे बीच अच्छी समझ है। हम एक दूसरे  के मजबूत पक्षों को जानते हैं। मैं पहले ही कह चुका हूं कि सहायक स्टाफ और टीम इकाई सर्वश्रेष्ठ है।

श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक क्लीनस्वीप पर शमी ने कहा, यह टीम का प्रयास था और भारत रविवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज में भी लय जारी रखने की कोशिश करेगा। 


शमी ने कहा, इस तरह किसी श्रंखला जीतना हमारे लिए अच्छा रहा है। हम आने वाले मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यह टीम प्रयास है और हम एक इकाई के रूप में काम करते हैं। हम एक परिवार की तरह हैं और एक दूसरे ही सफलता का लुत्फ उठाते हैं।

वऩडे मैचों के लिए शमी को टीम में नहीं मिली जगह

वऩडे मैचों के लिए शमी को टीम में नहीं मिली जगह 2 / 2

भारत ने इस जीत के साथ आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग के शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करते हुए दूसरे स्थान पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका पर 15 अंक की बढ़त बना ली है।
            
आगामी व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए शमी को एकदिवसीय श्रंखला से आराम दिया गया है। उन्होंने कहा, मैं अपना शत प्रतिशत देने का प्रयास करूंगा और अपने मजबूत पक्षों पर काम करूंगा, जो स्विंग और रिवर्स स्विंग है। लेकिन फिलहाल मैं अपने परिवार के साथ समय बिताउंगा और आराम करूंगा। इसके बाद मैं अभ्यास शुरू करूंगा।

बता दें कि भारत ने तीन या इससे अधिक टेस्ट की श्रंखला में विदेशी सरजमीं पर पहली बार क्लीनस्वीप की है और इस दौरान शमी ने तेज गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट चटकाए।