फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकुलदीप का ऐसा बयान! तो क्या टेस्ट में भी हो सकती है अश्विन और जडेजा की छुट्टी...

कुलदीप का ऐसा बयान! तो क्या टेस्ट में भी हो सकती है अश्विन और जडेजा की छुट्टी...

टीम इंडिया के इकलौते 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव ने एक ऐसा बयान दिया है, जिससे आर अश्विन और रविंद्र जडेजा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Namitaलाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीWed, 18 Oct 2017 06:28 PM

तो क्या टेस्ट में भी जडेजा और अश्विन की जगह ले सकते हैं कुलदीप

तो क्या टेस्ट में भी जडेजा और अश्विन की जगह ले सकते हैं कुलदीप1 / 2

टीम इंडिया के इकलौते 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव ने एक ऐसा बयान दिया है, जिससे आर अश्विन और रविंद्र जडेजा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पिछले दो महीनों में सीमित ओवरों के क्रिकेट में तेजी से प्रगति करने वाले कुलदीप की आखिरी चुनौती टेस्ट फॉरमैट में लगातार लंबे स्पैल तक गेंदबाजी करना है।

कानपुर के 22 वर्षीय गेंदबाज ने एक अन्य युजवेंद्र चहल के साथ मिलकर श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार सीमित ओवरों की सीरीज में भारतीय स्पिन आक्रमण की जिम्मेदारी बखूबी निभायी है और उन्होंने अनुभवी स्पिनरों जैसे रविचंद्र अश्विन और रविंद्र जडेजा की कमी महसूस नहीं होने दी। हालांकि टेस्ट क्रिकेट अभी भी उनकी प्राथमिकता है, जिस फॉरमैट ने उन्हें पिछले साल मार्च में धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सफल टेस्ट डेब्यू के बाद सुर्खियों में ला दिया था।

कुलदीप ने 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से पहले कहा, 'पिछले छह महीने शानदार रहे हैं और मुझे भारत के लिए खेलने के काफी मौके मिले। जब आप शुरू हो रहे हो तो आप भारत के लिए हर मैच खेलना चाहते हो, भले ही फॉरमैट कोई भी हो। लेकिन लंबे समय में मैं अपने देश के लिए जितने ज्यादा से ज्यादा हो सके, उतने ही टेस्ट मैच खेलना चाहता हूं।'

युवी & फैमिली के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज, भाभी आकांक्षा ने लगाए गंभीर आरोप

वीरेंद्र सहवाग ने पर्यावरण से संबंधित लोगों से की खास अपील, कहा...

आगे की स्लाइड में जानें क्या है कुलदीप का सपना...

'टेस्ट में लंबे समय तक गेंदबाजी का है सपना'

'टेस्ट में लंबे समय तक गेंदबाजी का है सपना'2 / 2

महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने हाल में कहा था कि वो कुलदीप की गेंदबाजी का आकलन तभी करेंगे जब टेस्ट क्रिकेट में कुछ उपलब्धियां हासिल करेगा। कुलदीप ने कहा, 'वो खेल के महान खिलाड़ी रहे हैं और मैं जानता हूं कि वे कहां से हैं। मैं हमेशा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लंबे समय तक गेंदबाजी करना चाहता था। किसी भी स्पिनर के लिए एक बल्लेबाज को आउट करने से अच्छा कुछ नहीं है। इस तरह की योजना केवल लंबे फॉरमैट में ही संभव हो सकती है।'