फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटखुलासा! 2016 में ही टेस्ट क्रिकेट छोड़ना चाहते थे एबीडी, इसलिए अभी तक खेल रहे हैं...

खुलासा! 2016 में ही टेस्ट क्रिकेट छोड़ना चाहते थे एबीडी, इसलिए अभी तक खेल रहे हैं...

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अफ्रीकी टीम को 1-3 से हार का सामना करना पड़ा है। इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका टीम के अधिकतर खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन...

खुलासा! 2016 में ही टेस्ट क्रिकेट छोड़ना चाहते थे एबीडी, इसलिए अभी तक खेल रहे हैं...
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानFri, 11 Aug 2017 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अफ्रीकी टीम को 1-3 से हार का सामना करना पड़ा है। इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका टीम के अधिकतर खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। टीम की इस खराब स्थिति की वजह से उम्मीद की जा रही है कि दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स की टीम में वापसी करेंगे। 

हाल ही में कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने एबी की वापसी और उनके टेस्ट से संन्यास पर काफी चर्चा की है। इस सिलसिले में टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जोंटी रोड्स ने एक खुलासा किया है कि डीविलियर्स 2016 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना चाहते थे, लेकिन उन्हें इससे रोक दिया गया था। 

रोड्स को हाल ही में तमिलनाडु प्रीमियर लीग में रूबी त्रिची वॉरियर्स के मेंटर पद का प्रस्ताव दिया गया है। लिहाजा वो इस वक्त चेन्नई में हैं। रोड्स ने चेन्नई में मीडिया से बात करते हुए कहा, मुझे लगता है कि डीविलियर्स 2016 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना चाहते थे, लेकिन उन्हें इससे रोक दिया गया था। वो 2016 में चोटिल होने से पहले साथी खिलाड़ियों से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास को लेकर चर्चा कर रहे थे।

रोड्स ने यह भी कहा है कि उन्होंने डीविलियर्स से ग्लोबल टी-20 लीग को लेकर बात की है। रोड्स ने कहा, मैं उनके करियर पर फैसला और राय देने वाला कोई नहीं होता हूं। हर एक खिलाड़ी सही समय देखकर ही करियर से जुड़ा फैसला लेता है। लिहाजा वह इस मामले को लेकर खुद ही फैसला करें तो ही अच्छा है। 

बता दें कि डीविलियर्स अफ्रीकी टीम के दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने 22 जनवरी 2016 को आखिरी टेस्ट मैच खेला था और इसके बाद अभी तक उन्होंने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। कुछ मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक डीविलियर्स का कहना है कि वो टेस्ट से दूर रहकर 2019 विश्वकप के लिए तैयार हो रहे हैं। एबी अब तक कुल 106 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिनमें 8074 रन बना चुके हैं और इसके साथ ही 222 वनडे मुकाबलों में 9319 रन बनाए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें