फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIPL: सीजन 11 में होगी दो टीमों की वापसी, राजस्थान रॉयल और पंजाब इलेवन ने की यह मांग...

IPL: सीजन 11 में होगी दो टीमों की वापसी, राजस्थान रॉयल और पंजाब इलेवन ने की यह मांग...

आईपीएल का एक सीजन खत्म नहीं होता कि फैंस दूसरे सीजन का इंतजार करने लगते हैं। लेकिन इस बार

Shilpaलाइव हिन्दुस्तान टीम ,दिल्लीTue, 22 Aug 2017 03:53 PM

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब इलेवन कर रहे हैं वापसी

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब इलेवन कर रहे हैं वापसी1 / 2

आईपीएल का एक सीजन खत्म नहीं होता कि फैंस दूसरे सीजन का इंतजार करने लगते हैं। लेकिन इस बार आईपीएल के 11 वें सीजन में इस बार दर्शकों को कई बदलाव देखने को मिलेंगे। खिलाड़ियों की निलामी के अलावा इस बार कई और चीजों में भी बदलाव हो रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन में दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही है। हालांकि दूसरे सीजन के शुरू होने से पहले राजस्थान रॉयल्स ने बीसीसीआई से टीम का नाम बदलने की मांग की है। 

वनडे क्रिकेट में वापसी को तैयार टी-20 का सबसे विस्फोटक खिलाड़ी

OMG! विराट को मिला रास्ते का नया हमसफर, video में देखें किससे मिलकर इतने खुश नजर आ रहे हैं कैप्टन कोहली

आगे की स्लाइड में पढ़ें...

राजस्थान रॉयल्स ने की नाम बदलने की मांग

राजस्थान रॉयल्स ने की नाम बदलने की मांग2 / 2

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के मालिक 'जयपुर आईपीएल क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड' आईपीएल के 11 वें सीजन में एक नए नाम के साथ वापसी करना चाहते हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंटरव्यू में बताया कि, 'उन्होंने नाम बदलने के लिए कहा है लेकिन अभी तक इसे बदलने का कारण नहीं बताया है।' वहीं किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने तो अपना घरेलू मैदान ही बदलने का फैसला कर लिया है। 

आईपीएल में पंजाब ऐसी पहली टीम है जिसने बीसीसीआई से अपना घरेलू मैदान बदलने का निवेदन किया है। फ्रेंचाइजी मालिकों का कहना है कि उन्हें पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन से खास मदद नहीं मिलती है। साथ ही मालिको ने बताया कि पुणे या इंदौर में घरेलू मैच खेलने पर उन्हें ज्यादा फायदा होता है। ऐसे में मालिकों की पहली पसंद इंदौर है। आईपीएल के पहले सीजन में मोहाली ही पंजाब टीम का घरेलू मैदान था और अब घरेलू मैदान चुनने पर टीम को ज्यादा पैसे देने पड़ सकते हैं। वहीं, खबरें यह भी आ रही हैं कि पंजाब टीम राजस्थान की तरह अपना नाम बदलने पर विचार कर सकती है।