class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL-10: कोलकाता को 6 विकेट से हराकर मुंबई फाइनल में

Mumbai Indians bowler Karn Sharma was named Man of the Match for picking up 4/16 against Kolkata Kni

कर्ण शर्मा और जसप्रीत बुमरा की उम्दा गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने आज यहां आईपीएल 10 के दूसरे क्वालीफायर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका सामना राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस से होगा । मुंबई और पुणे के बीच यह फाइनल 21 मई को हैदराबाद में खेला जायेगा। 

टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण के कप्तान रोहित शर्मा के फैसले को उनके गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए केकेआर को 18.5 ओवर में सिर्फ 107 रन पर समेट दिया। जवाब में मुंबई ने 14.3 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। उसके लिये कणाल पांडया ने 30 गेंद में 45 रन बनाये जिसमें आठ चौके शामिल थे। कप्तान रोहित शर्मा ने 26 रन का योगदान दिया। 

इससे पहले दो बार की चैम्पियन केकेआर की शुरूआत बेहद खराब रही और उसकी आधी टीम सातवें ओवर में सिर्फ 31 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी। इसके बाद सूर्यकुमार यादव (31) और ईशांक जग्गी (28) ने छठे ओवर के लिये 56 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने तोड़ा जिसने चार ओवर में 16 रन देकर चार विकेट लिये। वहीं डैथ ओवरों के विशेषज्ञ गेंदबाज बुमरा ने तीन ओवर में सिर्फ सात रन देकर तीन विकेट चटकाये। 

बुमरा ने दूसरे ही ओवर में क्रिस लिन (4) को पवेलियन भेजकर केकेआर को करारा झटका दिया। लीग चरण में सलामी बल्लेबाज के तौर पर प्रभावी प्रदर्शन करने वाले सुनील नारायण (10) ज्यादा देर नहीं टिक सके। कर्ण शर्मा की गेंद को आगे बढकर खेलने के प्रयास में वह चूके और पार्थिव पटेल ने कुशल स्टम्पिंग का नमूना पेश किया। 

राबिन उथप्पा (एक) को बुमरा ने छठे ओवर में पगबाधा आउट किया। सातवें ओवर में कर्ण ने केकेआर को दो झटके दिये। गौतम गंभीर पर मोर्चे से अगुवाई का दारोमदार था लेकिन वह भी ज्यादा देर नहीं टिक सके। गंभीर पांचवीं गेंद पर हार्दिक पांड्या को कैच देकर लौटे जबकि आखिरी गेंद पर कोलिन डि ग्रांडहोमे पगबाधा आउट हुए।

केकेआर का स्कोर सातवें ओवर में 31 रन पर पांच विकेट था। इसके बाद ईशांक जग्गी और सूर्यकुमार यादव ने छठे विकेट के लिये 56 रन जोड़े।

इस साझेदारी को कर्ण ने 15वें ओवर में तोड़ा जब जग्गी जानसन को कैच देकर पवेलियन लौटे। उन्होंने 31 गेंद में तीन चौकों की मदद से 28 रन बनाये। पीयूष चावला (2) और नाथन कूल्टर नाइल (6) को मिशेल जानसन ने आउट किया। वहीं केकेआर के लिये सर्वाधिक 31 रन बनाकर यादव बुमरा का शिकार हुए। उन्होंने 25 गेंद खेलकर दो चौके और एक छक्का जड़ा।

मुंबई की शुरूआत भी अच्छी नहीं थी और उसके तीन विकेट छठे ओवर में 34 रन पर गिर चुके थे लेकिन पांडया और रोहित ने चौथे विकेट के लिये 54 रन जोड़कर टीम को संकट में जाने नहीं दिया। केकेआर के लिये स्पिनर पीयूष चावला ने दो और तेज गेंदबाज उमेश यादव तथा नाथन कूल्टर नाइल ने एक एक विकेट लिये। 

स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

प्लेइंग इलेवन-
मुंबई इंडियंसः पार्थिव पटेल, लेंड्ल सिमंस, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, कीरन पोलार्ड, कुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कर्ण शर्मा, मिशेल जॉनसन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।

कोलकाता नाइटराइडर्सः सुनील नरेन, क्रिस लिन, गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, इशांक जग्गी, अंकित राजपूत, सूर्यकुमार यादव, पीयूष चावला, नाथन कूल्टर नाइल, उमेश यादव, कोलिन डि ग्रैंडहोम।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian Premier League 2017 2nd Qualifier KKR vs Mumbai indians live match update
IPL फाइनल में MI: रोहित ने बताई प्रयासों की जीत,हारकर गंभीर बोले- टीम के प्रदर्शन...PHOTOS: गर्लफ्रेंड के नाम के खुलासे की खबर पर बोले भुवी, आपको बता दूं कि...