फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोच की कथनीः गांगुली से 'बैर' और धौनी-युवी के फ्यूचर पर कुछ ऐसा बोले रवि शास्त्री

कोच की कथनीः गांगुली से 'बैर' और धौनी-युवी के फ्यूचर पर कुछ ऐसा बोले रवि शास्त्री

टीम इंडिया को नया हेड कोच रवि शास्त्री के रूप में मिल चुका है। शास्त्री के हेड कोच बनते ही सबसे ज्यादा चर्चा दो बातों को लेकर हो रही है।

Namita.shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 13 Jul 2017 04:14 PM

शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी

शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी1 / 3

टीम इंडिया को नया हेड कोच रवि शास्त्री के रूप में मिल चुका है। शास्त्री के हेड कोच बनते ही सबसे ज्यादा चर्चा दो बातों को लेकर हो रही है, कि उनको कोच चुने जाने को लेकर क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का क्या रुख था और दूसरी ये कि सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी और युवराज सिंह को लेकर शास्त्री क्या करने वाले हैं।

शास्त्री ने कोच बनने के बाद इंडिया टुडे से बातचीत में इन दोनों ही मुद्दों पर अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने साफ किया कि गांगुली और उनके बीच कोई मनमुटाव नहीं है जबकि सीनियर खिलाड़ियों के बारे में सोचने के लिए कुछ समय और चाहिए। आपको याद दिला दें कि रवि शास्त्री के टीम मैनेजर के कार्यकाल के दौरान ही महेंद्र सिंह धौनी ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था।

मिताली को बधाई देने में विराट ने लगा दी गलत फोटो, फैन्स ने ले ली क्लास

OMG! चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल के 'हीरो' फखर जमां को ग्रेड 'सी' में, उमर कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर

आगे की स्लाइड में जानें कि शास्त्री ने युवी और धौनी को लेकर क्या कुछ कहा...

 

दोनों चैंपियन क्रिकेटर लेकिन...

दोनों चैंपियन क्रिकेटर लेकिन...2 / 3

शास्त्री से जब पूछा गया कि महेंद्र सिंह धौनी और युवराज सिंह जैसे क्रिकेटरों के फ्यूचर पर उनका क्या कहना है, उन्होंने कहा, 'वर्ल्ड कप 2019 में अभी काफी समय है। ये दोनों ही चैंपियन क्रिकेटर हैं। समय आने पर हम इससे निबट लेंगे। मैं फिर से ड्रेसिंग रूम का हिस्सा बनने जा रहा हूं इसलिए मुझे कप्तान के साथ कुछ समय बिताने और चीजों को आगे बढ़ाने के लिए कुछ समय चाहिए।'

आगे की स्लाइड में जानें शास्त्री ने सौरव गांगुली को लेकर क्या कुछ कहा...

पुरानी बातों को भूलकर...

पुरानी बातों को भूलकर...3 / 3

कोच नियुक्त करने वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य सौरव गांगुली के साथ कड़वे संबंधों के बारे में पूछे जाने पर शास्त्री ने कहा, 'हम दोनों ही पूर्व कप्तान हैं और जिरह होगी, लेकिन हमें बड़े परिदश्य पर गौर करना चाहिए। उन्होंने (गांगुली) मेरे इंटरव्यू के दौरान कुछ अच्छे सवाल किए। हमें आगे बढ़ना होगा। व्यक्ति महत्व नहीं रखता और हम सभी को भारतीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ हित में काम करना चाहिए। ये ही सेंटर प्वॉइंट होना चाहिए।'