फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvWI: जानिए दोनों टीमों के बीच टी-20 मुकाबलों से जुड़े कुछ दिलचस्प आंकड़े

INDvWI: जानिए दोनों टीमों के बीच टी-20 मुकाबलों से जुड़े कुछ दिलचस्प आंकड़े

जमैका के सबीना स्टेडियम पार्क में आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 मैच खेला जा रहा है। हम आपको इन दोनों टीमों के बीच खेले गए टी-20 मुकाबलों के कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड्स के बारे में बता रहे...

INDvWI: जानिए दोनों टीमों के बीच टी-20 मुकाबलों से जुड़े कुछ दिलचस्प आंकड़े
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 09 Jul 2017 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

जमैका के सबीना स्टेडियम पार्क में आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 मैच खेला जा रहा है। हम आपको इन दोनों टीमों के बीच खेले गए टी-20 मुकाबलों के कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड्स के बारे में बता रहे हैं...

1. सुनील नारायण अगर इस मैच में 2 विकेट और लेते हैं तो वो विंडीज की ओर से 50 टी -20 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हो जाएंगे। इससे पहले ड्वेन ब्रावो और सैमुअल बद्री ये कामयाबी हासिल कर चुके हैं।

2. भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक खेले गए टी-20 मुकाबलों में पॉवरप्ले के दौरान मिनिमम 25 ओवर की गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों में भारत के भुवनेश्वर कुमार 5.68 रन प्रति ओवर की औसत के साथ छठे और सैमुअल बद्री आठवें स्थान पर हैं। 

3. वहीं, वेस्टंडीज के न्यूकमर केसरिक विलियम्स ने 10 ओवर की गेंदबाजी की है, जिसमें उन्होंने मात्र तीन रन प्रति ओवर की औसत से रन खर्चे हैं।

4. हाल के वर्षों में भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेले गए 7 टी-20 मुकाबलों में वेस्टइंडीज ने 4 और भारत ने 2 मैचों में जीत दर्ज की है।

बता दें कि इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज 3-1 से हराया है। पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-1 से जीतने के बाद भारत टी-20 जीतकर दौरे का शानदार अंत करना चाहेगा। हालांकि टी-20 क्रिकेट के बादशाह गेल के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा। हालांकि गेल चोटों और खराब फार्म के कारण 15 महीने बाद राष्ट्रीय टीम में लौटे हैं। आईपीएल में भी गेल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें