फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSL: कोलकाता टेस्ट ड्रॉ रहा, भुवनेश्वर चुने गए मैन ऑफ द मैच

INDvSL: कोलकाता टेस्ट ड्रॉ रहा, भुवनेश्वर चुने गए मैन ऑफ द मैच

भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स 3 मैच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच रोमांचक तरीके से ड्रॉ रहा। भारत ने पहली पारी में 172 रन और दूसरी पारी में 352 रन बनाए। वहीं श्रीलंका ने...

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच चुने गए।
1/ 5भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच चुने गए।
भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा।
2/ 5भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा।
श्रीलंका के खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान
3/ 5श्रीलंका के खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान
श्रीलंका के खिलाड़ी लाहिरू थिरिमाने 7 बनाकर आउट
4/ 5श्रीलंका के खिलाड़ी लाहिरू थिरिमाने 7 बनाकर आउट
कोहली ने जड़ा शतक
5/ 5कोहली ने जड़ा शतक
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,कोलकाताMon, 20 Nov 2017 04:55 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स 3 मैच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच रोमांचक तरीके से ड्रॉ रहा। भारत ने पहली पारी में 172 रन और दूसरी पारी में 352 रन बनाए। वहीं श्रीलंका ने पहली पारी में 294 रन और दूसरी पारी में 7 विकेट खोकर 75 रन बनाए। मैच के आखिरी दिन भारत का दमदार प्रदर्शन रहा। जहां कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट झटके।  

लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें

भारत की दूसरी पारी :

भारतीय टीम की दूसरी पारी दमदार रही। कप्तान विराट कोहली ने मैच के आखिरी दिन शतक जड़कर नया कीर्तिमान स्थापित किया। उन्होंने 119 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 104 रन बनाए। इससे पहले भारत ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट खोकर 173 रन बनाए। टीम का पहला विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा। वो 94 रन बनाकर शनका की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद पांचवें दिन का खेल शुरू हुआ। लोकेश राहुल और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर आए। 

पांचवें दिन की शुरूआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही। लोकेश राहुल 79 रन बनाकर लोकेश राहुल की गेंद पर आउट हुए। वहीं इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें लकमल ने आउट किया। पुजारा के बाद के अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करने आए। लेकिन वो बिना खाता खोले लकमल की गेंद का शिकार बने। रविन्द्र जडेजा 9 रन बनाकर परेरा की गेंद पर आउट हुए। अश्विन 7 रन बनाकर शनका की गेंद पर आउट हुए। साहा 5 और भुवनेश्वर 8 रन बनाकर आउट हुए। 

श्रीलंका की पहली पारी :

श्रीलंका ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 294 रन बनाए। टीम की इस पारी में लाहिरु थिरिमाने 51 और एंजेलो मैथ्यूज ने 52 रन की शानदार पारी खेली। वहीं रंगना हेरथ ने अंत में बल्लेबाजी करते हुए 67 रन बनाए। कप्तान चंडीमल 28 और विकेटकीपर बल्लेबाज डिकवेला 35 रन बनाकर आउट हुए। 

बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 172 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंका ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 294 रन बनाए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें