फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटSLvIND, Match Preview: भारत को हराना श्रीलंका के लिए नहीं होगा आसान

SLvIND, Match Preview: भारत को हराना श्रीलंका के लिए नहीं होगा आसान

श्रीलंका और भारत के बीच रविवार को पांच वनडे मैचों की सीरीजी का पहला मैच खेला जायेगा। यह सीरीज श्रीलंका के लिए प्रतिष्ठा बचाने का मौका है, क्यों कि टेस्ट श्रृंखला में उसे बुरी तरह हारना पड़ा था।...

SLvIND, Match Preview: भारत को हराना श्रीलंका के लिए नहीं होगा आसान
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Sat, 19 Aug 2017 07:19 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका और भारत के बीच रविवार को पांच वनडे मैचों की सीरीजी का पहला मैच खेला जायेगा। यह सीरीज श्रीलंका के लिए प्रतिष्ठा बचाने का मौका है, क्यों कि टेस्ट श्रृंखला में उसे बुरी तरह हारना पड़ा था। मेजबान टीम को 2019 विश्व कप में क्वालीफाई करने के लिए इस सीरीज के कम से कम दो वनडे मैच जीतने होंगे। यदि श्रीलंका, भारत को दो मैचों में हरा देती है तो उसके 90 अंक होंगे। ऐसे में वेस्टइंडीज उनसे पॉइंट टेबल में ऊपर नहीं जा सकेगा, भले ही वो 30 सितंबर की समय सीमा से पहले आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सभी छह मैच जीत जाए।

इस वनडे सीरीज में श्रीलंका के लिए भारत को हराना आसान नहीं होगा, क्यों कि भारतीय टीम पूरी तरह से संतुलित है। टीम इंडिया में विराट कोहली, शिखर धवन, भूुवनेश्वर कुमार जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी हैं। इसके विपरीत श्रीलंकाई टीम में कम अनुभव के खिलाड़ी हैं, जो कि लगातार खराब प्रदर्शन से जूझ रहे हैं। हालांकि श्रीलंकाई टीम ने चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत को मात दी थी, लेकिन अब स्थिति काफी बदल गई है।  
      
भारत ने पिछली बार नवंबर 2015 में हुई श्रृंखला में श्रीलंका को 5-0 से हराया था। श्रीलंकाई टीम हाल ही में जिम्बाब्वे से 2-3 से हार चुकी है, जिसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी छोड़ दी।  

टीम -
     
भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, मनीष पांडे, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव, एम.एस. धोनी, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमरा, भुवनेश्वर कुमार, शर्दुल ठाकुर। 

श्रीलंका: उपुल थरंगा(कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, धनुष्का गुणतिलका, कुशल मेंडिस, चमारा कापूगेदारा, मिलिंद सिरिवर्धना, मलिंडा पुष्पकुमारा, अकीला धनंजया, लक्षण संदाकन, तिसारा परेरा, वानिंदु हसरंगा, लसिथ मलिंगा, दुष्मंता चामीरा, विश्वा फर्नांडो । 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें