फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSL: श्रीलंका पर भारत की 9 विकेट से शानदार जीत, कोहली और धवन का बल्ला चमका

INDvSL: श्रीलंका पर भारत की 9 विकेट से शानदार जीत, कोहली और धवन का बल्ला चमका

श्रीलंका और भारत के बीच दांबुला में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 217 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में टीम इंडिया ने महज 1 गंवाकर मैच जीत लिया है। भारत की जीत...

Kohli
1/ 9Kohli
Shikhar Dhawan
2/ 9Shikhar Dhawan
Rohit Sharma
3/ 9Rohit Sharma
DHONI
4/ 9DHONI
IndvSL ODI
5/ 9IndvSL ODI
Virat Kohli
6/ 9Virat Kohli
Virat Kohli
7/ 9Virat Kohli
Chahal
8/ 9Chahal
Am,
9/ 9Am,
लाइव हिन्दुस्तान टीम,दांबुलाSun, 20 Aug 2017 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका और भारत के बीच दांबुला में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए 217 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में टीम इंडिया ने महज 1 गंवाकर मैच जीत लिया है। भारत की जीत में शिखर धवन और विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई है। धवन ने 132 और कोहली ने 82 रनों का अहम योगदान दिया है।

पहली पारी में श्रीलंका की तरफ से ओपनिंग करने आए निरोशन डिकवेला ने 74 गेंदों का सामना करते हुए 64 बनाकर आउट हो गए, वहीं उनके साथी खिलाड़ी गुनाथिलका 35 रन बनाकर आउट हो गए। श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा महज 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इनके अलावा एंजेलो मैथ्यूज 36 रन बनाकर नाबाद रहे।

 भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने 10 ओवरों में 34 रन देकर 3 विकेट झटके। इनके साथ ही केदार जाधव, यजुवेन्द्र चहल और जसप्रीत बुमराह ने भी दो- दो विकेट अपने नाम किए। 

पांच मैचों की सीरीज का पहला वनडे दांबुला में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। भारत के प्लेइंग इलेवन में मनीष पांडे, शार्दुल ठाकुर, अजिंक्य रहाणे और कुलदीप यादव को जगह नहीं मिली है।

मैच के LIVE स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें...

भारत और श्रीलंका दोनों के लिए ये सीरीज बहुत अहम है। कप्तान विराट कोहली ने सीरीज से पहले ही साफ कर दिया है कि इस सीरीज के साथ ही 2019 वर्ल्ड कप की प्लानिंग भी शुरू हो रही है। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का ये 200वां मैच है। श्रीलंका ने चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया को हराकर सबको चौंकाया था।

रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करके जिस तरह से श्रीलंका ने भारत को 8 जून को हराया था, उसका जख्म अभी भरा नहीं है। हालांकि इसके बाद श्रीलंकाई टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में ये कह पाना मुश्किल होगा कि दोनों में से किस टीम का पलड़ा फिलहाल भारी है।

PICS & VIDEO: दिल जीत लेगा प्रैक्टिस सेशन में धौनी का ये अंदाज

गंभीर बोले- युवी की वापसी मुश्किल, धौनी को अगर 2019 वर्ल्ड कप तक बने रहना है तो करना होगा प्रदर्शन

प्लेइंग-11 इस प्रकार हैः

भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

श्रीलंकाः निरोशन डिकवेला, दनुष्का गुणातिलका, कुसल मेंडिस, उपुल थरंगा, एंजलो मैथ्यूज, चमारा कापूगेदारा, वनिंदु हसरंगा, तिसारा परेरा, लक्षन संदाकन, लसिथ मलिंगा, विश्व फर्नांडो।

NDvSL: कैप्टन विराट ने कहा- 'किसी की जगह की गारंटी नहीं...'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें