फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvAUS: कमिंस टी-20 सीरीज से OUT, IPL में हैट्रिक लेने वाला ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज लेगा उनकी जगह

INDvAUS: कमिंस टी-20 सीरीज से OUT, IPL में हैट्रिक लेने वाला ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज लेगा उनकी जगह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में पैट कमिंस की जगह

Namitaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 26 Sep 2017 07:43 PM

टाई लेंगे कमिंस की जगह

टाई लेंगे कमिंस की जगह1 / 3

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में पैट कमिंस की जगह एंड्रयू टाई को शामिल किया जा रहा है। एशेज की तैयारी के लिए कमिंस वनडे सीरीज के बाद स्वदेश लौट जाएंगे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत दौरे के बाद एशेज सीरीज समेत व्यस्त कार्यक्रम का हिस्सा बनना है और इसे देखते हुए कमिंस की जगह टाई को टीम में जगह दी गई है, जिन्हें ट्वंटी20 क्रिकेट का विशेषज्ञ गेंदबाज माना जाता है। आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन में टाई ने हैट्रिक भी ली थी।

SHOCKING: ब्रिस्टल में अरेस्ट हुए स्टोक्स, बाकी बचे ODIs से बाहर, जानें क्या है पूरा मामला...

T20 क्रिकेटः ऐसा हुआ तो नंबर-5 से नंबर-1 की गद्दी पर बैठेगी टीम इंडिया, जानें पूरा समीकरण

आगे की स्लाइड में जानें आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के लिए टाई ने कब खेला था टी-20 मैच...

टाई के साथ नाइल और रिचर्ड्सन संभालेंगे मोर्चा

टाई के साथ नाइल और रिचर्ड्सन संभालेंगे मोर्चा2 / 3

टाई आखिरी बार फरवरी में ट्वंटी20 टीम की ओर से खेले थे। उनके अलावा नाथन कूल्टर नाइल और केन रिचर्ड्सन ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी टीम का हिस्सा होंगे। साथ ही लेफ्ट आर्म गेंदबाज जेसन बेहरेनडोर्फ भी गेंदबाजी क्रम में शामिल हैं। टाई अप्रैल में इंडियन प्रीमियर लीग का भी हिस्सा थे लेकिन कंधे में चोट के कारण उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा था। 30 वषीर्य गेंदबाज की सर्जरी भी हुई थी जिसके कारण उन्हें इंग्लैंड में ट्वंटी20 चैंपियनशिप से बाहर रहना पड़ा था।

आगे की स्लाइड में जानें चयनकर्ता ने कमिंस को लेकर क्या कुछ कहा...

'कमिंस ने इस साल काफी क्रिकेट खेला है'

'कमिंस ने इस साल काफी क्रिकेट खेला है'3 / 3

ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में पहले ही 0-3 से पिछड़ चुकी है और बेंगलुरू और नागपुर में बाकी बचे दो वनडे उसके लिए परिणाम के लिहाज से अहम नहीं रहे हैं।

कमिंस स्वदेश लौटने के बाद घरेलू शैफील्ड शील्ड सीजन में खेलने उतरेंगे। राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, 'कमिंस ने इस साल काफी क्रिकेट खेला है और उनके शरीर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अच्छे ढंग से झेला है। लेकिन हमारा मानना है कि एशेज सीरीज की तैयारी के लिए उन्हें आराम की जरूरत है।' भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन ट्वंटी20 मैचों की सीरीज होनी है जिसकी शुरुआत सात अक्टूबर से होगी।