class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvAUS: अश्विन और जडेजा बाहर, इन गेंदबाजों पर कोहली का भरोसा

कप्तान ने चहल और अक्षर पर किया भरोसा

1/2 कप्तान ने चहल और अक्षर पर किया भरोसा

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के शुरुआती 3 मैचों के लिए मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार के अलावा उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या के रूप में कुल 5 तेज गेंदबाज टीम में रखे हैं, जबकि स्पिन विभाग में अश्विन और जडेजा जैसे अनुभवी गेंदबाजों के बजाय युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव जैसे युवा स्पिनरों पर भरोसा जताया है।

आंकड़े भी इसके गवाह हैं। इससे पहले जहीर खान (19 विकेट), अजित अगरकर (17 विकेट), जवागल श्रीनाथ और कपिल देव (दोनों 12 विकेट) और एस. श्रीसंत (11 विकेट) ने वनडे में स्पिनरों की तुलना में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर अधिक प्रभाव छोड़ा। 

विराट की गलत स्पेलिंग लिख बुरी फंसी महिला क्रिकेटर, ऐसे हुईं TROLL

ऑस्ट्रेलिया की भी कमोबेश यही स्थिति है। भारत में दोनों टीमों के बीच खेली गयी पिछली वनडे सीरीज में उसने जेवियर डोहटीर के रूप में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर टीम में रखा था, जो 6 मैचों में केवल 2 विकेट ले पाए थे। एरोन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल और एडम वोजेश ने भी कुछ अवसरों पर स्पिन गेंदबाजी की, लेकिन इनमें से अधिकतर की भूमिका तेज गेंदबाजों को विश्राम देने के लिए बीच में कुछ ओवर करने की रही।

अगली स्लाइड में पढ़ें : रिकॉर्डस के मामले में आगे हैं तेज गेंदबाज

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs australia ashwin and jadeja out shami chahal and axar patel in team india
INDvAUS: क्लार्क और लक्ष्मण ने कोहली की स्मिथ से की तुलना, कहा..VIDEO: डिविलियर्स ने धौनी से रिटायरमेंट पर किया सवाल, माही ने कर दी 'बोलती बंद'