class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोच पर 'किचकिच': वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम से नहीं जुड़े कोच कुंबले, जानें क्या है पूरा मामला

टीम इंडिया में लगता है कि अभी तक सबकुछ ठीक-ठाक नहीं है। चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद टीम इंडिया लंदन से विंडीज दौरे के लिए रवाना हुई, लेकिन साथ में हेड कोच अनिल कुंबले नहीं हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले से ही खबरें आ रही हैं कि कुंबले और विराट के बीच में सबकुछ ठीक-ठाक नहीं हैं। कुंबले का कॉन्ट्रैक्ट चैम्पियंस ट्रॉफी के साथ ही खत्म हो गया है।

कुंबले को विंडीज दौरे तक टीम इंडिया के हेड कोच बनाए जाने की बात कही जा रही थी, लेकिन टीम के साथ उनके ट्रैवल नहीं करने पर अब सवाल खड़े होने लगे हैं। सूत्रों की माने तो कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी (सीएसी) से फिर से कुंबले को लेकर बात की है। कोहली ने सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सदस्यता वाली सीएसी से फिर कुंबले को कोच पद से हटाए जाने को लेकर बात की है।

कुंबले और विराट के बीच में काफी लंबे समय से मनमुटाव चला आ रहा है। जिसका नुकसान टीम इंडिया को भी उठाना पड़ रहा है। खबरों की माने तो चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल के समय ड्रेसिंग रूम के खराब माहौल का असर भी टीम के प्रदर्शन पर पड़ा। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल से एक दिन पहले सीएसी के सामने विराट ने कुंबले को लेकर अपना ऐतराज खुल कर जाहिर कर दिया।

VIRAL VIDEO: 'बाप कौन' पर पाक फैन्स से उलझे शमी, धौनी ने किया बीच-बचाव

भारत की हार पर अनुपम का ट्वीट: लोगों ने कहा, 'विराट को कप्तानी से इस्तीफा दे देना चाहिए, उसमें धौनी जैसा दिमाग नहीं'

समाचार द टेलीग्राफ में छपी खबर के मुताबिक, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की समिति के सामने अब बेहद दुविधा भरी स्थिति आ गई है। खबर के मुताबिक विराट की सीएसी के साथ मीटिंग के दौरान बोर्ड के सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी, सीईओ राहुल जौहरी और जनरल मैनेजर एमवी श्रीधर भी मौजूद थे। अब देखना होगा कि बोर्ड इस पूरे मुद्दे पर क्या रुख अपनाती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India Head Coach Anil Kumble did not join team for West Indies tour
स्पोर्ट्स अपडेट: पढ़ें, क्रिकेट और अन्य खेल की 10 बड़ी खबरेंINDvWI: ये रही पहले दो वनडे मैचों के लिए विंडीज की टीम, होल्डर ही रहेंगे कप्तान