फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSL: भारत की खराब शुरूआत पर बोले श्रीलंकाई कोच, पूरा नहीं हुआ है अभी काम

INDvSL: भारत की खराब शुरूआत पर बोले श्रीलंकाई कोच, पूरा नहीं हुआ है अभी काम

श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाकर भारत का शीर्ष क्रम चरमर

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानThu, 16 Nov 2017 09:49 PM

श्रीलंकाई कोच ने कहा - यह अभी शुरूआत है

श्रीलंकाई कोच ने कहा - यह अभी शुरूआत है1 / 2

पहले टेस्ट मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन भारत को शुरू में ही करारे झटके देने वाली श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजी कोच रूमेश रत्नायके ने गुरूवार को कहा कि यह केवल शुरूआत है और अभी काफी काम करना बाकी है। श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाकर भारत का शीर्ष क्रम चरमरा दिया। भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 17 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे। 

रत्नायके ने मीडिया से कहा, जब हम कोलकाता आये तो हमारे पास गंवाने के लिये कुछ भी नहीं था, इसलिए हमारे खिलाड़ी चुनौती के लिये तैयार हैं। लंबे समय बाद मैंने इतनी अच्छी शुरूआत देखी। विकेट से मदद मिल रही थी। हम जानते थे कि यह सीम लेगा लेकिन काम अभी पूरा नहीं हुआ है। यह तो अभी शुरूआत है। मुझे लगता है कि वो 250 रन बना सकते हैं और हम उन्हें 200 रन पर रोकने की कोशिश करेंगे।

INDvSL: कुल इतनी बार शून्य पर आउट हुए कोहली, जानें आश्चर्यजनक आंकड़े

लकमल ने अपने शानदार स्पैल में छह ओवर किये तथा एक भी रन दिये बिना तीन विकेट लिये। उन्होंने लोकेश राहुल, शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली को आउट किया। रत्नायके ने कहा कि बादल छाये होने के कारण उनके तेज गेंदबाजों के लिये काम आसान हो गया था।

उन्होंने कहा, मैंने उन्हें सलाह दी थी कि गेंद को आगे रखकर बल्लेबाज को जितना संभव को पीछे रखें। जब हम आगे पिच कराते हैं तो आउट करने की संभावना बढ़ जाती है। सामान्य विकेट पर हमारी रणनीति अलग होती लेकिन इस विकेट पर यह पूरी तरह भिन्न थी।   

अगली स्लाइड में पढ़ें : ईडन गार्डन्स की पिच और मैच में टाइमिंग पर रत्नायके पर कहा..

मैच में टाइमिंग की अहम भूमिका

मैच में टाइमिंग की अहम भूमिका2 / 2

रत्नायके ने कहा कि उनकी टीम ईडन गार्डन्स की सियाली पिच देखकर हैरान थी। उन्होंने कहा, निश्चित तौर पर टॉस जीतना अच्छा रहा। उम्मीद है कि अगले एक या डेढ़ दिन तक विकेट से मदद मिलेगी। विकेट पर घास है। यह हैरान करने वाला था। लकमल को हालांकि दूसरे छोर से मदद नहीं मिली और लाहिरू गमागे दबाव बनाने में नाकाम रहे।

आखिर विराट ने ऐसा क्या किया जो सचिन को कहना पडा़-जाओ यहां से

रत्नायके ने कहा, यह सही लय हासिल करने से जुड़ा है और टाइमिंग बेहद महत्वपूर्ण होती है। जिस तरह से बल्लेबाजी में टाइमिंग महत्व रखती है उसकी तरह गेंदबाजी में भी टाइमिंग की जरूरत पड़ती है। रत्नायके ने कहा कि उन्हें नुवान प्रदीप की कमी खल रही है जो चोटिल होने के कारण नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने कहा, वह मैदान पर नहीं था लेकिन हम कुछ नहीं कर सकते लेकिन निश्चित तौर पर हमें उसकी कमी खल रही है।