class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSL: श्रीलंका के खिलाफ दमदार प्रदर्शन कर जडेजा सुधार सकते हैं रैकिंग

जडेजा के पास रैंकिंग में टॉप पर आने का मौका

1/2 जडेजा के पास रैंकिंग में टॉप पर आने का मौका

हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा के पास 16 नवंबर से कोलकाता में शुरू हो रही श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में फिर से नंबर एक बनने का मौका होगा। जडेजा ने 32 टेस्ट मैचों में 155 विकेट चटकाने के अलावा 1136 रन भी बनाये है। यह खिलाड़ी दोनों श्रेणियों में रैंकिंग में दूसरे पायदान पर है। 

गेंदबाजी रैंकिंग में वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन से 12 अंक पीछे है तो वहीं ऑलराउंडरों की लिस्ट में जडेजा बांग्लादेश के शाकिब अल हसन से आठ अंक पीछे है। जडेजा अगर इस सीरीज में गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करते है तो वह अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के बाद एक बार फिर शीर्ष पायदान पर काबिज हो सकते है। हालांकि गेंदबाजों की रैकिंग में वह 9 सितंबर तक नंबर एक गेंदबाज रहे थे। एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद उन्हें पहले स्थान से हटाया था। 

बैट्समैन के आउट देने का ऐसा अंदाज नहीं देखा होगा कभी...

जडेजा के अलावा बल्लेबाजी रैंकिंग में छठे पायदान पर काबिज कप्तान विराट कोहली भी शीर्ष पांच बल्लेबाजों में वापसी करना चाहेंगे, जहां वह ऑस्ट्रेलिया के डेविड वर्नर से एक अंक पीछे है। टॉप 10 रैंकिंग में लोकेश राहुल (आठवें) और अजिंक्य रहाणे (नौवें) भी शामिल है, जबकि दूसरे अन्य बल्लेबाज शीर्ष 20 रैंकिंग के बाहर है जिसमें शिखर धवन 30वें, मुरली विजय 36वें और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा 47वें स्थान पर है।

अगली स्लाइड में पढ़ें : रैंकिंग में शमी, भुवी और ईशांत इस जगह पर

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IND vs SL Ravindra Jadeja improve icc ranking Virat Kohli Team India
INDvSL: रहाणे ने बताया टीम इंडिया का मास्टरप्लान, टीम को मिला ये टारगेटSPORTS NEWS: इस महिला गेंदबाज ने डाली 'बॉल ऑफ द सेंचुरी', दिलाई शेन वॉर्न की याद, पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेलों की 10 बड़ी खबरें