फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSL: भारतीय पारी पर पुजारा का बयान, हो रहा है असली एग्जाम

INDvSL: भारतीय पारी पर पुजारा का बयान, हो रहा है असली एग्जाम

भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने शनिवार को कहा कि तेज गेंदबाजों की मुफीद ईडन गार्डन्स की पिच पर खेली गयी 52 रन की पारी से विपरित परिस्थितियों में उनकी मानसिक मजबूती का पता चलता है।...

INDvSL: भारतीय पारी पर पुजारा का बयान, हो रहा है असली एग्जाम
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSun, 19 Nov 2017 09:35 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने शनिवार को कहा कि तेज गेंदबाजों की मुफीद ईडन गार्डन्स की पिच पर खेली गयी 52 रन की पारी से विपरित परिस्थितियों में उनकी मानसिक मजबूती का पता चलता है। पुजारा की 52 रन की पारी के दम पर भारत ने मुश्किल पिच पर श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 172 रन बनाये।

पुजारा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मुझे चुनौतीपूर्ण विकेट पर बल्लेबाजी करना पसंद है। यह मेरी तकनीक और मानसिकता के मुफीद है। ऐसी परिस्थितियों में आपका चरित्र निखरता है और आपको विश्वास होता है कि आप टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाल सकते है। मुश्किल विकेट पर मैं और मजबूत होने की कोशिश करता हूं।

LIVE INDvSL: चौथे दिन का खेल शुरू, चंडीमल-डिकवेला क्रीज पर

उन्होंने कहा, ऐसी परिस्थियों में मैं खुद को प्रेरित करने की कोशिश करता हूं और कहता हूं कि आज वह मौका है जब मजबूत रहते हुये अपना चरित्र दिखाना होगा। बारिश के कारण बार बार मैच रकने से पुजारा के लिये बल्लेबाजी और भी चुनौतिपूर्ण हो गया। उन्होंने कहा, यह हमेशा चुनौतिपूर्ण होता है क्योंकि मौसम हमारे हाथ में नहीं होता है। टेस्ट क्रिकेट में हमेशा आपको सीखने की जरूरत होती है। बार बार मैच में रूकावट आने से बल्लेबाजों के लिये मुश्किल होती है।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें