फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटशानदारः अपने डेब्यू मैच में ही पंड्या ने किया ये रिकॉर्ड अपने नाम, सचिन और सहवाग भी नहीं कर सके थे कारनामा

शानदारः अपने डेब्यू मैच में ही पंड्या ने किया ये रिकॉर्ड अपने नाम, सचिन और सहवाग भी नहीं कर सके थे कारनामा

श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड में जब हार्दिक पंड्या का नाम आया तब...

Shivendu.shekharलाइव हिन्दुस्तान,दिल्ली Thu, 27 Jul 2017 05:14 PM

वो कारनामा जो सचिन और सहवाग भी नहीं कर पाए...

वो कारनामा जो सचिन और सहवाग भी नहीं कर पाए... 1 / 2

श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वाड में जब हार्दिक पंड्या का नाम आया तब लोग कोहली के इस फैसले पर सवाल उठा रहा थे। लेकिन अपने डेब्यू टेस्ट में पंड्या ने हाफ सेंचुरी जड़ कर कप्तान के भरोसे को सच कर दिया। इसके साथ ही पंड्या ने डेब्यू टेस्ट में ही वो रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया जो कारनामा सचिन और सहवाग जैसे धुरंधर खिलाडी़ भी नहीं कर पाए थे। 

पंड्या ने ये रिकॉर्ड किया अपने नाम... 

पंड्या ने गाले में खेले जा रहे 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में श्री लंका के खिलाफ 49 गेंदों में 3 छक्के और 5 चौकों की मदद से 102.04 के स्ट्राइक रेट से अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके साथ ही पंड्या डेब्यू टेस्ट मैच में तीन छक्के जड़ने वाले पहले भारतीय हो गए हैं।

इससे पहले पंड्या ने चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ लगातार तीन छक्के जड़ कर दर्शकों सहित कप्तान कोहली का भी दिल जीत लिया था। जिसके बाद कप्तान कोहली ने इन्हें बल्लेबाजी क्रम में थोड़ा ऊपर भेजना शुरू किया और फिर टेस्ट टीम में भी डेब्यू का मौका दिया। जहां इन्होंने एक बार फिर कप्तना की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा। 

हालांकि अपने डेब्यू टेस्ट में पंड्या एक रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक गए। अगली स्लाइड में जाने वो कौन सा रिकॉर्ड था जो पंड्या अपने नाम कर सकते थे... 

वाह! महिला खिलाड़ियों पर रेल मंत्री ने दिया ये बयान, बोले- 'देवियों की तरह...'

जुनूनः अश्विन के वीडियोे देख कर बॉलिंग सीखने वाली दीप्ति को यूपी सरकार से अब भी नौकरी या इनाम के घोषणा की उम्मीद

मामूली अंतर से चूका ये रिकॉर्ड...

मामूली अंतर से चूका ये रिकॉर्ड... 2 / 2

हार्दिक पंड्या एक मामूली से अंतर से एक रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक गए। ये रिकॉर्ड था अपने डेब्यू टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का लेकिन पंड्या इससे चूक गए। पंड्या ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए कुल 49 गेंदों का सामना किया जबकि इनसे पहले 1934 में युवराज ऑफ पटियाला ने इंग्लैंड के खिलाफ केवल 42 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतक जड़ा था। 

बता दें कि हार्दिक पांड्या ने अभी तक कुल 17 एकदिवसीय मैच खेले हैं। जिनकी 10 पारियों में 41.28 की औसत से 289 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 135.33 की स्ट्राइक रेट से 2 अर्धशतक भी जड़े हैं। वनडे में पंड्या का बेस्ट स्कोर 76 रहा। वहीं बात अगर गेंदबाजी की करें तो उन्होंने 5.45 की इकॉनमी के साथ 19 विकेट अपने नाम किए हैं।


SPORTS UPDATE: पढ़ें क्रिकेट और अन्य खेल की 10 बड़ी खबरें

WOW! सचिन के बेटे अर्जुन को बॉलिंग करते देखना चाहते हैं मैकग्रा