फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टी 20 के लिए टीम इंडिया की घोषणा, ये नहीं होंगे टीम का हिस्सा

INDvNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टी 20 के लिए टीम इंडिया की घोषणा, ये नहीं होंगे टीम का हिस्सा

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे वनडे सीरीज के बीच ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दोनों टीमों के बीच होने वाले टी20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। लगातार क्रिकेट खेल रहे भारतीय...

INDvNZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टी 20 के लिए टीम इंडिया की घोषणा, ये नहीं होंगे टीम का हिस्सा
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,दिल्लीMon, 23 Oct 2017 02:07 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे वनडे सीरीज के बीच ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दोनों टीमों के बीच होने वाले टी20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। लगातार क्रिकेट खेल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली को सीरीज से आराम नहीं दिया गया है। बता दें कि भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इन टी20 मैचों की तारीख दिल्ली (1 नवंबर), राजकोट (4 नवंबर) और तिरुवनन्तपुरम में (7 नवंबर) को खेला जाएगा। टीम में हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है। 

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन प्लेयर्स को मिली है टीम में जगह

SHOCKING: वनडे सीरीज से क्यों बाहर हैं जडेजा और अश्विन, विराट ने खुद किया खुलासा...जानें

टीम इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद लगातार खेल रही है और टीम प्रबंधन खिलाड़ियों को थकान से बचाने के लिए रोटेशन की नीति अपना रहे हैं। लेकिन कोहली लगातार हर सीरीज में खेलते आ रहे हैं। कोहली अगली सीरीज में आराम चाहते थे, लेकिन अभी उन्हें न्यूजीलैंड के साथ सीरीज खेलने के बाद श्रीलंका के साथ होने वाले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भी शामिल किया गया है। इसके बाद उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना है, जहां पर कोहली की जरूरत ज्यादा है। एक नवंबर को न्यूजीलैंड के साथ होने वाले टी 20 मैच खेलने के बाद आशीष नेहरा संयास ले लेंगे। इसके बाद के दो मैचों के लिए जयदेव उनादकट और बासिल थम्पी को टीम में रखा गया है। वहीं, दो यंग खिलाड़ी मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर को भी टी 20 का हिस्सा रखा गया है। वहीं जाधव की छुट्टी कर दी गई है। 

टी20 टीम:
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शमार्, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, एम एस धौनी, हार्दिक पंडया, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमरा, मोहम्मद सिराज, आशीष नेहरा (सिर्फ एक मैच के लिए)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें