class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICC Ranking: जल्द ही दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हो सकती हैं मिताली

MITHALI

टीम इंडिया की कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज मिताली राज इस समय आईसीसी महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बनी हुई हैं लेकिन उनके खेल को देकते हुए यहस अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही वो पहले स्थान पर पहुंच सकती हैं। 

आईसीसी वनडे रैंकिंग की शीर्ष महिला बल्लेबाज के स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग हैं लेकिन रैंकिंग लिस्ट में मिताली और उनके बीच सिर्फ 5 अंकों का अंतर है। 
जिस तरह मिताली लगातार रिकॉर्डतोड़ पारियां खेल रही हैं उन्हें शीर्ष पर पहुंचने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल गए मैच में शानदार शतक जड़ मिताली ने भारत को आईसीसी महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह दिलाई। सेमीफाइनल में इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा।

आपको बता दें वर्ल्डकप में अब तक मिताली कुल 356 रन बना चुकी हैं। इसके अलावा वनडे वर्ल्डकप में 1000 रन बनाने वाली पहली महिला भारतीय बल्लेबाज बन गई हैं। 

इसके अलावा वो विश्व में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला क्रिकेट का रिकॉर्ड भी वर्ल्ड कप के दौरान ही मिताली ने अपने नाम किया। उनके अब तक 6000 रन पूरे हो चुके हैं। वनडे में सर्वाधिक अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भी मिताली के नाम है। 

गौरतलब है कि मिताली को छोड़ कोई दूसरी महिला बल्लेबाज वनडे रैंकिंग के शीर्ष 10 में नहीं हैं। गेंदबाजों में झूलन गोस्वामी छठे और एकता बिष्ट सातवें स्थान पर हैं। टीम रैंकिग में भारत ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बाद चौथे स्थान पर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc womens' one day ranking: very soon mithali can be number one in the world, she now holds 2nd position
गजबः अब कोहली से गणित का प्रॉब्लम सॉल्व करना सीख रहे हैं बच्चे BCCI: टीम इंडिया का कोच बनने के सवाल पर गिलेस्पी ने ये कहा, दी शास्त्री को बधाई