class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvPAK: पिछले 12 सालों से अजेय है टीम इंडिया, पाक के खिलाफ लगातार 10वां मैच जीता

भारतीय महिला क्रिकेट टीम

भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप के 11वें मैच में रविवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आसान मुकाबले में 95 रनों से हरा दिया। टूनार्मेंट में भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी जीत है, जिसके साथ भारत अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा। पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारत को खुलकर नहीं खेलने दिया और नौ विकेट पर 169 रनों पर ही रोक दिया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला और उन्होंने पाकिस्तान को 74 रनों पर ही समेटकर दमदार जीत हासिल की।

भारत की सबसे सफल गेंदबाज एकता बिष्ट रहीं। उन्होंने 10 ओवरों में दो मेडेन फेंकते हुए 18 रन देकर पांच विकेट लिए। मानषी जोशी ने दो विकेट चटकाए, जबकि झूलन गोस्वामी, दीप्ति शमार्, और हरमनप्रती कौर को एक-एक सफलता मिली।

पिछले 12 साल से अजेय रही भारतीय महिला टीम

भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान महिला टीम के बीच साल 2005 से साल 2017 के बीच कुल 10 वनडे खेले गए है, जिनमें से पाकिस्तान को सभी में हार मिली है। इसके अलावा आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत ने लगातार तीसरी बार पाक को धूल चटाई है। 2009 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाक पर 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मैच पाक टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और सिर्फ 57 रनों पर सिमट गई थी। फिर 2013 वर्ल्ड कप में भारतीय सरजमीं पर ही पाक को छह विकेट से हराया। पाक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 193 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम इंडिया ने कप्तान मिताली राज की नाबाद 103 रनों की बदौलत आसानी से हासिल कर लिया।

गौरतलब है कि पुरुषों के बीच ओवरऑल रिकॉर्ड में पाकिस्तान टीम भारत पर हावी है, लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट खासतौर से वनडे और टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम कभी भी नहीं जीत पाई है। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में जरूर उसका रिकॉर्ड बेहतर है।

INDvPAK: भारतीय महिलाओं ने विराट सेना का लिया बदला, पाक की शर्मनाक हार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc womens cup 2017 clinical india crush pakistan make it three in three
INDvPAK: भारतीय महिलाओं ने विराट सेना का लिया बदला, पाक की शर्मनाक हार, दिल्ली में पटाखे छूटेआपने सुना! दिनेश कार्तिक की पत्नी ने शेयर की पूल फोटो, फिर पांड्या ने पूछा ये...