फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट INDvSA: जीत कर कोहली बोले, हमारे लिए इस टूर्नामेंट में अब तक का बेस्ट मैच

INDvSA: जीत कर कोहली बोले, हमारे लिए इस टूर्नामेंट में अब तक का बेस्ट मैच

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका पर आठ विकेट से जीत के बाद इसे आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ मैच करार दिया। कोहली ने उम्मीद जतायी कि टीम बांग्लादेश के खिलाफ...

 INDvSA: जीत कर कोहली बोले, हमारे लिए इस टूर्नामेंट में अब तक का बेस्ट मैच
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 11 Jun 2017 11:59 PM
ऐप पर पढ़ें


भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका पर आठ विकेट से जीत के बाद इसे आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ मैच करार दिया। कोहली ने उम्मीद जतायी कि टीम बांग्लादेश के खिलाफ बर्मिंघम में होने वाले सेमीफाइनल में ऐसा ही प्रदर्शन दोहराएगी क्योंकि वहां की पिच उनके खेल के अनुकूल है।

भारत ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के आमंत्रित किया और उसकी टीम को 44.3 ओवर में 191 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद कोहली (नाबाद 76) और शिखर धवन (78) की शानदार पारियों से भारत ने 12 ओवर पहले ही लक्ष्य हासिल कर दिया। भारत ने चैंपियन्स ट्रॉफी में चौथी बार दक्षिण अफ्रीका को हराया। 

कोहली ने मैच के बाद कहा, टॉस जीतना अच्छा रहा। विकेट कुछ खास नहीं बदला। यह बल्लेबाजी के लिये बहुत अच्छा विकेट था। हमारा फील्डिंग आज अच्छा रहा और उन्होंने गेंदबाजों का पूरा साथ दिया। जब भी मौका मिलता है तो आपको उसका फायदा उठाना चाहिए। यह अच्छा रहा कि हम एबी डिविलयर्स को जल्दी आउट करने में सफल रहे क्योंकि वह आपको नुकसान पहुंचा सकता है।
 
धवन की भी तारीफ की

उन्होंने धवन की भी तारीफ की जिन्होंने अपनी शानदार फार्म जारी रखी। कोहली ने कहा, यह जरुरी था कि कोई आखिर तक बल्लेबाजी करे। शिखर ने बेजोड़ बल्लेबाजी की। अब तक हमने टूनार्मेंट में जितने भी मैच खेले यह (संभवत) उनमें सर्वश्रेष्ठ था। 

भारत को सेमीफाइनल में बर्मिंघम में बांग्लादेश से भिड़ना होगा और कोहली ने कहा कि उन्हें वहां की पिच पसंद है लेकिन साथ ही अपने खिलाड़ियों को अति आत्मविश्वास से बचने की सलाह भी दी। भारतीय कप्तान ने कहा, हम बर्मिंघम में खेले हैं। हमें वह पिच पसंद है। वह हमारे खेल के अनुकूल है। हम पीछे मुड़कर नहीं देखते। सुधार की हमेशा गुंजाइश रहती है। आप तारीफों के सहारे नहीं रह सकते हो। 

क्या बोले दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डिविलियर्स

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डिविलियर्स ने कहा कि भारत उन पर दबाव बनाने में सफल रहा। उन्होंने कहा, यह टूनार्मेंट के समापन का आदर्श तरीका नहीं है। श्रेय उन्हें जाता है जो उन्होंने पहले 15 से 20 ओवरों में हम पर दबाव बनाये रखा। हम अमूमन इस तरह से बल्लेबाजी नहीं करते हैं। हम कभी प्रवाह में नहीं खेल पाये। हमने कई विकेट आसानी से गंवाये।

क्या बोले मैन ऑफ द मैच बने बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने आज गेंदबाजी का आगाज किया और 28 रन देकर दो विकेट लिये। उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया। बुमराह ने कहा, यह हमारे लिये महत्वपूर्ण मैच था। हम शांतचित रहकर अपनी रणनीति पर अमल करना चाहते थे। मुक्षे जो भी भूमिका दी जाती है उसमें मैं खुश रहता हूं। जब तक आप योगदान दो रहे हो तब तक यह अच्छा है। उन्होंने कहा, गेंद बहुत अधिक स्विंग नहीं कर रही थी और इसलिए हम बेसिक्स पर बने रहे और हमने सही लेंथ से गेंद की और उन्हें खुलकर नहीं खेलने दिया। टॉस जीतना अच्छा रहा। लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा आसान होता है। 

चैंपियन्स ट्रॉफी: सेमीफाइनल में भारत, ये रहे दक्षिण अफ्रीका से जीत के 5 बड़े कारण


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें