फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटOMG! हार के बावजूद इन दो खिलाड़ियों ने जीता करोड़ों भारतीयों का दिल

OMG! हार के बावजूद इन दो खिलाड़ियों ने जीता करोड़ों भारतीयों का दिल

चैंपिंयस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 180 रनों से करारी शिकस्त दी। जहां पूरा देश पाकिस्तान से हार के मायूसी में डूबा हुआ है, वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ियों ने करोड़ों...

OMG! हार के बावजूद इन दो खिलाड़ियों ने जीता करोड़ों भारतीयों का दिल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Jun 2017 01:58 PM
ऐप पर पढ़ें

चैंपिंयस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को 180 रनों से करारी शिकस्त दी। जहां पूरा देश पाकिस्तान से हार के मायूसी में डूबा हुआ है, वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ियों ने करोड़ों लोगों का दिल भी जीता। सिर्फ दो प्लेयर्स को छोड़कर गेंदबाजी और बल्लेबाजी में भारतीय टीम बुरी तरह फेल रही। दुनिया की सबसे मजबूत बैटिंग ऑर्डर मानी जा रही भारतीय टीम का कोई भी खिलाड़ी पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाया। वहीं गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले हार्दिक पंड्या ने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया।

भुवी ने की धारदार गेंदबाजी
टीम इंडिया ने पहले टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जिसके बाद पाकिस्तानी बैट्समैन ने जहां एक तरफ भारतीय गेंदबाजों की खूब धुनाई कर रहे थे तो वहीं भुवनेश्वर कुमार ने धारदार गेंदबाजी की। भुवी ने 10 ओवर में 44 रन देकर 1 विकेट झटके। एक समय तक शुरूआत के 6 ओवर गेंदबाजी करने के बाद सिर्फ 12 रन दिए थे। इतना ही नहीं, उन्होंने पूरे 10 ओवरों में 2 मेडन ओवर भी फेंके। अन्य भारतीय गेंदबाजों की तुलना में भुवी ने काफी किफायती गेंदबाजी की, जिस पर इस खिलाड़ी ने करोड़ों क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत लिया।

आईसीसी टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान का रिकॉर्ड

हार्दिक का ऑलराउंडर परफॉर्मेंस
देखा जाए तो फाइनल मुकाबले में ज्यादातर खिलाड़ी आपको मैच के विलेन ही दिखेंगे। वहीं दूसरी ओर हार्दिक पंड्या ने शानदार ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हुए हार के वाबजूद करोड़ों लोगों का दिल जीता है। पंड्या ने पहले तो शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 53 रन देकर एक महत्वपूर्ण विकेट फखर को आउट किया, इसके बाद टॉप ऑर्डर के फ्लॉप होने के बाद पंड्या ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 6 छक्के और 4 चौकों की मदद से 46 गेंद पर 76 रन बनाए। हालांकि एक रन चुराने के चक्कर में जडेजा की गलत कॉल पर वह आउट हो गए, जिसपर पंड्या काफी नाराज भी हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें