फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटवॉर्नर-शंकर की शानदार बैटिंग से गुजरात 8 विकेट से हारा, प्लेऑफ में SRH

वॉर्नर-शंकर की शानदार बैटिंग से गुजरात 8 विकेट से हारा, प्लेऑफ में SRH

सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लायंस को 8 विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंच गई है। वॉर्नर (69) और विजय शंकर (63) की शानदार बल्लेबाजी के बदौलत टीम ने आसानी से मैच जीत लिया। इससे पहले शुरुआत में दो विकेट...

डेविड वॉर्नर और विजय शंकर
1/ 9डेविड वॉर्नर और विजय शंकर
डेविड वॉर्नर
2/ 9डेविड वॉर्नर
गुजरात लायंस
3/ 9गुजरात लायंस
सनराइजर्स हैदराबाद
4/ 9सनराइजर्स हैदराबाद
RAINA
5/ 9RAINA
ड्वेन स्मिथ
6/ 9ड्वेन स्मिथ
विकेट मिलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद टीम
7/ 9विकेट मिलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद टीम
इशान किशन
8/ 9इशान किशन
सुरेश रैना और डेविड वार्नर
9/ 9सुरेश रैना और डेविड वार्नर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 13 May 2017 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लायंस को 8 विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंच गई है। वॉर्नर (69) और विजय शंकर (63) की शानदार बल्लेबाजी के बदौलत टीम ने आसानी से मैच जीत लिया। इससे पहले शुरुआत में दो विकेट गिरने के बाद हैदराबाद टीम दबाव में थी, लेकिन वापसी करने के बाद एक भी विकेट गिरने नहीं दिया। हैदराबाद अब प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। 4 विकेट झटकने वाले मोहम्मद सिराज को मैन ऑफ द मैच मिला।

इससे पहले टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी गुजरात लायंस की टीम बड़ा स्कोर बनाने से चूक गई। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुजरात ने 155 रनों का टारगेट रखा था। गुजरात के ओपनर बैट्समैन ड्वेन स्मिथ (54) और इशान किशन (61) रन बनाए, इसके बाद पूरी टीम धराशाही हो गई। जडेजा को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी ने दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका। सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात लायंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। यह मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला गया। 

लाइव अपडेट-

- तेज शुरुआत करने के बाद हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज 11 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बैटिंग करने आए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हेनरिक्स भी 2 रन के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। दोनों ही बैट्समैन को प्रवीण कुमार ने पवेलियन भेजा।

- डेविड वॉर्नर अर्धशतक बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। विजय शंकर उनका बखूबी साथ निभा रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 32 गेंदों में 30 रन और बनाने हैं।

- सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से विजय शंकर और डेविड वॉर्नर ने 133 रन की शानदार इनिंग खेलते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाया।

- सनराइजर्स हैदराबाद ने कप्तान डेविड वॉर्नर नाबाद 69 और विजय शंकर नाबाद 63 रन की पारियों की बदौलत गुजरात लायंस को 11 गेंद शेष रहते 8 विकेट से हराकर आईपीएल 10 के प्लेआॅफ में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। गुजरात लायंस ने 155 रनों का लक्ष्य दिया था।

कुछ ऐसी रही गुजरात की इनिंग

- गुजरात लायंस टीम के ओपनर बैट्समैन ड्वेन स्मिथ और इशान किशन ने पहले ही ओवर में शानदार बैटिंग की शुरूआत की। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले 5 ओवरों में स्कोर को 50 के पार पहुंचाया।

- इशान किशन ने शानदार बैटिंग करते हुए 27 गेंदों पर फिफ्टी पूरी की। किशन ने आईपीएल करियर की पहली हाफ सेंचुरी जड़ी। इसके तुरंत बाद ड्वेन स्मिथ ने भी अपनी हाफ सेंचुरी लगाई।

- 111 रन के स्कोर पर पहला विकेट ड्वेन स्मिथ का गिरा। 54 रन के स्कोर पर स्पिनर राशिद खान ने उन्हें एलबीडब्ल्यू करके पवेलियन भेजा। इशान किशन ने 40 गेंद पर 61 रन बनाए। वह भी टीम के स्कोर में 9 रन ही जुड़ने के बाद आउट हो गए।

- शानदार शुरुआत मिलने के बावजूद बैक-टू-बैक 3 विकेट गिरे, जिससे गुजरात की टीम बैकफुट पर आ गई। कप्तान सुरेश रैना और अरॉन फिंच 2-2 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं दिनेश कार्तिक पहली गेंद पर लंबा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हुए। 

- इसके बाद फॉल्कनर और जडेजा क्रीज पर आए दोनों ने टीम के स्कोर में 19 रन ही जोड़े थे कि फॉल्कनर भी सिराज के शिकार बने। दूसरे ही गेंद पर सिराज ने प्रदीप सांगवान को भी बोल्ड कर चलता किया। 

- जहां एक ओर टीम का स्कोर 200 के करीब आंकी जा रही थी, वहीं बैक टू बैक विकेट गिरने के बाद हालात काफी नाजुक हो गई। मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। 

- गुजरात नें 150 का स्कोर पार करने के बाद एक और विकेट गिरा दिया। अंकित सोनी को सिद्धार्थ कौल ने बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटाया।

- इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने बाकी के बचे दो खिलाड़ियों को बोल्ड करके ड्रेसिंग रूम में भेजा। गुजरात की पूरी टीम 154 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।

वीडियो में देखें कानपुर स्टेडियम के दर्शकों की दीवानगी-

दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन...

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, एस हेनरिक्स, विजय शंकर, दीपक हूडा, मोहम्मद नबी, नमन ओझा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद सिराज।

गुजरात लायंस: सुरेश रैना (कप्तान), ड्वेन स्मिथ, इशान किशन, दिनेश कार्तिक, अरॉन फिंच, रवींद्र जडेजा, जेम्स फॉल्कनर, प्रदीप सांगवान, मुनाफ पटेल, प्रवीण कुमार, अंकित सोनी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें