class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंगदान अभियान से जुड़े गौतम गंभीर, लोगों को करेंगे जागरूक

भारतीय टीम के खिलाड़ी गौतम गंभीर सामाजिक कार्यों में काफी दिलचस्पी लेते हैं। हाल ही में गंभीर इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में ऑर्गन डोनेशन कैंप से जुड़े हैं। गंभीर लोगों को अंग दान के प्रति जागरूक करने का काम करेंगे। उन्होंने यह फैसला अंगदान दिवस पर लिया है। गंभीर ने अंगदान अभियान का जिक्र करते हुए कहा, इस अभियान का हिस्सा बनना मेरे लिए अच्छी बात है। अंगदान के जरिये लोगों की जान बचायी जा सकती है, जो कि पुण्य का काम है। 

गंभीर ने भारत में अंगदान की स्थिति का जिक्र करते हुए कहा, हर साल अंग न मिलने की वजह से हजारों लोगों की मौत हो जाती है। लिहाजा मुझे लगता है कि इसके के प्रति लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। जब समाज में लोग जागरूक होंगे तब उन्हें इसका महत्व समझ में आयेगा। कुछ मीडिया रिपोर्डस् के मुताबिक भारत में हर साल लगभग पांच लाख लोग अंग न मिलने की वजह से अपनी जान गंवाते हैं। आगे गंभीर ने कहा, भारत में अंगदान के प्रति जागरूकता नहीं है।  भारत में बहुत बड़ी आबाद रहती है, जिसे अंगदान के प्रति जागरूक होने की जरूरत है। बता दें कि गंभीर गिफ्ट अ लाइफ के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gautam gambhir organ donation awareness indian cricket team bcci
टेस्ट RECORD: पांड्या का विस्फोटक शतक, 1 ओवर में 26 रन जड़ने वाले पहले इंडियन मैंने बुरा वक्त देखा है, यह मेरा अच्छा वक्त चल रहा है : धवन