फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोहली को फटकार: विराट पर भड़के भारत के दिग्गज स्पिनर, बोले- वह बॉस है तो...

कोहली को फटकार: विराट पर भड़के भारत के दिग्गज स्पिनर, बोले- वह बॉस है तो...

पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर ईरापल्ली प्रसन्ना ने विराट कोहली को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अगर वर्तमान कप्तान को लगता है कि वह भारतीय क्रिकेट का 'बॉस' है तो फिर टीम कोच के बिना रह सकती है। प्रसन्ना...

कोहली को फटकार: विराट पर भड़के भारत के दिग्गज स्पिनर, बोले- वह बॉस है तो...
एजेंसियां,कोलकाताFri, 23 Jun 2017 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर ईरापल्ली प्रसन्ना ने विराट कोहली को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अगर वर्तमान कप्तान को लगता है कि वह भारतीय क्रिकेट का 'बॉस' है तो फिर टीम कोच के बिना रह सकती है। प्रसन्ना से जब कोहली और भारतीय टीम के कोच पद से इस्तीफा देने वाले कुंबले के बीच मतभेदों के बारे पूछा गया तो उन्होंने सपाट शब्दों में जवाब दिया।

उन्होंने मीडिया से कहा कि उन्हें कोच की जरूरत क्यों है जब कप्तान ही बॉस है, मुझे तो यहां तक लगता है कि उन्हें बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच (संजय बांगड़ और आर श्रीधर) की भी जरूरत नहीं है। प्रसन्ना ने कोहली की कप्तानी क्षमताओं पर भी सवाल उठाये। उन्होंने कहा कि निसंदेह कोहली बहुत अच्छा खिलाड़ी है लेकिन मैं नहीं कह सकता कि वह अच्छा कप्तान है या नहीं।

कुंबले ने चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हार के बाद मुख्य कोच पद छोड़ दिया था। उन्होंने कहा था कि कोहली को उनकी कोचिंग शैली पर आपत्ति है और यह साझेदारी अस्थिर है। भारतीय टीम कोच के बिना ही वेस्टइंडीज दौरे पर गयी है जहां उसे पांच वनडे और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना है।

प्रसन्ना ने कहा कि अगर अनिल कुंबले जैसे दिग्गज क्रिकेटर का सम्मान नहीं हो रहा है तो फिर मुझे नहीं लगता कि बांगड़ या श्रीधर में इतना दम होगा कि वे पूरे आत्मविश्वास के साथ कोहली से बात कर पाएं। इनमें से कोई भी कुंबले की तरह अनुभवी नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी को शारीरिक अभ्यास के लिये बुला दो और यही पर्याप्त है। अगर कप्तान का रवैया इस तरह का है तो मुझे नहीं लगता कि आपको कोच की जरूरत है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें