class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आशीष नेहरा ने किया संन्यास का ऐलान, 1 नवंबर को खेलेंगे अपना आखिरी मैच

aashish nehra

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अंतरराष्ट्रीय मैच के सभी फोर्मेट से संन्यान की घोषणा की है। आशीष नेहरा  न्यूजीलैंड के खिलाफ एक नवंबर को अपने रेलू मैदान फिरोजशाह कोटला पर होने वाले पहले टी20 मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नेहरा ने मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को अपने इस फैसले के बारे में बता दिया है। आईसीसी 2018 में विश्व टी20 का आयोजन नहीं करेगा और ऐसे में नेहरा ने टीम प्रबंधन से कह दिया है कि यह उचित होगा कि अच्छा प्रदर्शन कर रहे जूनियर खिलाड़ियों को मौके मिलें। माना ये भी जा रहा है कि नेहरा अगले आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे। मोहम्मद अजहरूद्दीन के नेतत्व में 1999 में भारत की ओर से डेब्यू करने वाले नेहरा ने 17 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने टेस्ट मैचों में 44, वनडे में 157 और टी20 में 34 विकेट चटकाए हैं।

वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से बताया कि आशीष ने रवि और विराट दोनों से कहा है कि वह एक नवंबर से आगे नहीं खेलना चाहते। बेशक, यह हैरान करने वाला है। सोचा गया था कि वह श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सत्र तक खेल जारी रखेगा लेकिन उसे लगता है कि यह आगे बढ़ने का सही समय है। नेहरा को हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। लेकिन सभी को उस समय हैरानी हुई जब पहले दो मैचों के लिए उन्हें अंतिम 11 में जगह नहीं मिली।

नेहरा को 2003 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 23 रन देकर छह विकेट चटकाने के लिए याद किया जाता है। वह बीमार होने के बावजूद उस मैच में खेले थे और शानदार प्रदर्शन किया था। वह विश्व कप 2011 जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे और पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। वह हालांकि अंगुली में फ्रेक्चर के कारण फाइनल में नहीं खेले थे।

इंडियन टीम में जगह न मिलने पर इस खिलाड़ी ने लिया ऐसा डिसीजन कि सेलेक्टर्स रह गए दं

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Despite the return in Team India this player is in the preparation of retirement
OMG: मिताली ने खोला राज, सचिन के बल्ले से बनाए ढेरों रनऑस्ट्रेलियाई टीम पर अटैकः सरकार सख्त, दो की गिरफ्तारी और जांच के आदेश, अश्विन ने बताया इसको शर्मनाक