फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटWC2019: धौनी के करियर पर शास्त्री का बड़ा बयान, अभी बहुत कुछ देखना बाकी

WC2019: धौनी के करियर पर शास्त्री का बड़ा बयान, अभी बहुत कुछ देखना बाकी

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को महेंद्र सिंह धौनी के भविष्य को लेकर चल रह

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSat, 02 Sep 2017 06:56 AM

लिविंग लीजेंड माही

लिविंग लीजेंड माही1 / 2

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को महेंद्र सिंह धौनी के भविष्य को लेकर चल रहे संशय को खत्म किया। उन्होंने कहा है कि इस स्टार ने अभी अपना आधा भी प्रदर्शन नहीं किया है। वह इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप के लिये टीम की योजनाओं में पूरी तरह से शामिल हैं। 
          
धौनी श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पिछली तीन मैचों में नाबाद 45, 67 और 49 रन की पारी खेली। इसमें आखिरी पारी गुरूवार को अपने 300वें वनडे मैच में खेली।   PM मोदी ने युवराज की तारीफ में लिखा लेटर, वजह जानकर आप भी करेंगे गर्व
         
शास्त्री ने कहा, 2019 विश्व कप से पहले भारत प्रयोग करने और रोटेशन की नीति अपना रहा है, लेकिन धौनी इस योजना में बरकरार हैं। धौनी का टीम पर काफी ज्यादा प्रभाव है। वह ड्रेसिंग रूम में लिविंग लीजेंड है और महान खिलाड़ी भी हैं। वह किसी भी तरीके से खेल में खत्म नहीं हुए हैं, यहां तक कि उन्होंने अपना आधा खेल भी नहीं खेला है। अगर किसी को ऐसा लगता है तो वो गलत हैं। यह खिलाड़ी अभी उन्हें काफी कुछ दिखायेगा। 

अगली स्लाइड में पढ़ें : क्यों धौनी की जगह कोई खिलाड़ी नहीं ले सकता 

सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं धौनी

सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं धौनी2 / 2


मुख्य कोच ने कहा कि धौनी कुछ हद तक देश के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बने रहेंगे। उन्होंने कहा, आप खिलाडि़यों का चयन कैसे करते हो, जब वे अच्छा करते हैं और धौनी देश का सर्वश्रेष्ठ सीमित ओवरों का विकेटकीपर है। उनके बल्लेबाजी आंकड़ों को छोड़ भी दो, आपको इसके अलावा क्या चाहिए। सिर्फ इसलिए कि वह इतने वर्षों तक खेल चुका है, आप उसकी जगह किसी को लाने के बारे में सोच रहे हैं।   INDvSL: भारत के खिलाफ सीरीज के बाद मलिंगा ले सकते हैं बड़ा फैसला
         
उन्होंने कहा, वह देश में सर्वश्रेष्ठ है। क्या आप सुनील गावस्कर की जगह किसी को लाना चाहते, जब वह 36 वर्ष के थे या फिर सचिन तेंदुलकर को हटाना चाहते जब वह 36 साल के थे। धौनी अब भी अपने काम में सर्वश्रेष्ठ है, इसलिए इस तरह की बातों पर सोचने का कोई मतलब नहीं है।