class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तारीफ: हार्दिक की पारी पर बोले चीफ सेलेक्टर, अगला कपिल बन सकता है

हार्दिक पंड्या

राष्ट्रीय चयनसमिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद को लगता है कि हादर्कि पंडया में महान क्रिकेटर कपिल देव की बराबरी करने की क्षमता है, बशर्ते यह आल राउंडर अपने खेल पर ध्यान लगाये रखे।

मुंबई इंडियंस के लिये टी20 विशेषज्ञ के तौर पर खेलने आये बड़ौदा के युवा आलराउंडर पंडया ने श्रीलंका के खिलाफ चल रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में शानदार शतक जड़ा जो उनकी पहली टेस्ट श्रंखला है। पंडया ने अपने पहले टेस्ट शतक में सात गगनचुंबी छक्के लगाये।

प्रसाद ने पीटीआई से कहा "अगर वह अपने खेल पर ध्यान लगाये रहता है तो मुझे पूरा भरोसा है कि आने वाले दिनों में उसकी तुलना महान क्रिकेटर कपिल देव से की जायेगी।" कपिल के 1994 में संन्यास लेने के बाद भारत को उनकी जैसी काबिलियत रखने वाला कोई आलराउंडर नहीं मिला है।

इरफान पठान को अपनी स्विंग गेंदबाजी और आक्रामक बल्लेबाजी से उनकी तरह माना जा रहा था लेकिन चोटों और खराब फार्म से वह भी इस ओर नहीं बढ़ सके। अपनी गंभीरता के बावजूद स्टुअर्ट बिन्नी के पास पंडया जैसी प्रतिभा नहीं है।

प्रसाद से जब पूछा गया कि भारत की भविष्य के आलराउंडर की खोज खत्म हो गयी है तो उन्होंने के हां। भारत के इस पूर्व विकेटकीपर ने कहा, "मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि हमारी आलराउंडर की खोज हादर्कि के रूप में सफल रही है।"

मुख्य चयनकर्ता इस बात से ज्यादा संतुष्ट हैं कि पंडया ने इस मौजूदा सीरीज में अपने शतक और अर्धशतक से अब खुद को सभी प्रारूपों में स्थापित कर लिया है। प्रसाद ने कहा "वह पहले ही छोटे प्रारूपों (वनडे और टी20) में खुद को स्थापित कर चुका है और इस टेस्ट सीरीज ने उसे लंबे प्रारूप में खुद को स्थापित करने का अच्छा मंच दिया है।"

उन्होंने कहा, "उसने खुद को मिले मौके का पूरा फायदा उठाया और वह इसमें सफल रहा। यह पूछने पर कि पंडया को क्या चीज विशेष बनाती है तो प्रसाद ने कहा, "वह एथलेटिक हैऔर उत्साह से भरा रहता है तथा वह काफी सकारात्मक भी है।"

उन्होंने कहा, "उसके बारे में सकारात्मक चीज यही है कि सभी तीनों विभागों- बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण-में उसकी बेसिक्स काफी मजबूत हैं।" पंडया को टीम प्रबंधन से काफी समर्थन मिला है जिसमें कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि यह 23 वषीर्य खिलाड़ी बड़ी उंचाईंया हासिल करेगा।

कोहली ने गाले में पंडया के पहले टेस्ट अर्धशतक के बाद कहा था, "मुझे ऐसा कोई कारण नहीं दिखता कि वह भारत के लिये वही काम क्यों नहीं कर सकता जो बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिये कर रहा है।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chief selector of bcci says on hardik pandya great performance in ind vs sl, can be next kapil dev
INDvSL T20-ODI: टीम इंडिया का ऐलान, युवराज की छुट्टी,शार्दुल नया चेहराINDvSL 3rd TEST DAY2: दूसरे दिन का खेल समाप्त, मैच भारत की पकड़ में