फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटदक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए कुछ इस तरह तैयार हो रहे हैं चेतेश्वर पुजारा, लेंगे स्पेशल ट्रेनिंग

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए कुछ इस तरह तैयार हो रहे हैं चेतेश्वर पुजारा, लेंगे स्पेशल ट्रेनिंग

इस सीरीज में टीम इंडिया के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा के अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है। वहीं श्रीलंका के खिलाफ 16 नवंबर में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में उन्हें खुद को तैयार करने का मौका मिलेगा।

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानFri, 10 Nov 2017 06:34 AM

पुजारा श्रीलंका के खिलाफ करेंगे दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी

पुजारा श्रीलंका के खिलाफ करेंगे दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी1 / 2

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जनवरी 2018 में टेस्ट सीरीज खेली जायेगी। इस सीरीज में टीम इंडिया के खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा के अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है। वहीं श्रीलंका के खिलाफ 16 नवंबर में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में उन्हें खुद को तैयार करने का मौका मिलेगा।

पुजारा ने कहा, निश्चित रूप से, अगले साल होने वाली दक्षिण अफ्रीका सीरीज सभी के दिमाग में चल रही है। श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरजी से हमें दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए तैयारी का अच्छा मौका मिलेगा। मुझे अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है।   

INDvSL: तो इस वजह से भारत के खिलाफ खराब खेली थी श्रीलंका, कोच ने किया खुलासा

यह पूछने पर कि क्या उन्होंने दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए तैयारी करना शुरू कर दिया है तो इस पर पुजारा ने कहा, इसमें कोई शक नहीं कि मुख्य तैयारी तो सीरीज के करीब ही शुरू होगी। लेकिन मेरा मानना है कि एक बार हम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए एकजुट होंगे तो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी कुछ चर्चा होंगी।  

गौरतलब है कि भारत और श्रीलंका के बीच 3 वनडे, 3 टेस्ट और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जायेगी। इस दौरान पहला टेस्ट मैच 16 से 20 नवंबर तक कोलकाता में खेला जायेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका की उछाल भरी पिचों के लिए कुछ इस तरह तैयार हो रहें हैं पुजारा 
 

टीम की प्लानिंग बताना ठीक नहीं - पुजारा

टीम की प्लानिंग बताना ठीक नहीं - पुजारा2 / 2

दक्षिण अफ्रीका की उछाल भरी पिचों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, हर सीरीज की तरह, मैं भी अपना होमवर्क करूंगा। कुछ ऐसे भी क्षेत्र हैं जहां मैं सीरीज से पहले नेट पर कुछ काम करना चाहूंगा। वो बहुत ही विशिष्ट चीजें हैं लेकिन इनका खुलासा करना अनुचित होगा क्योंकि यह भी रणनीति का ही हिस्सा है। कुछ महीने पहले श्रीलंका के खिलाफ गाले और कोलंबो में पहले दो टेस्ट में उन्होंने 153 रन और 133 रन की पारियां खेली थी।

1009रन बनाने वाले खिलाड़ी ने लौटायी स्कॉलरशिप,वजह जानकर रह जायेंगे दंग

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जायेगी। भारत का यह दौरान जनवरी से शुरू होगा। इन दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 5 जनवरी से 9 जनवरी 2018 तक खेला जायेगा। वहीं पहला वनडे मैच 1 फरवरी को डरबन में खेला जायेगा।