फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsSL: वास बने श्रीलंका के बॉलिंग कोच, विराट से है खास कनेक्शन

INDvsSL: वास बने श्रीलंका के बॉलिंग कोच, विराट से है खास कनेक्शन

भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को नया बॉलिंग कोच मिल गया है

Namita.shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,कोलंबोSat, 22 Jul 2017 08:03 AM

वास बने श्रीलंका के बॉलिंग कोच

वास बने श्रीलंका के बॉलिंग कोच1 / 2

भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को नया बॉलिंग कोच मिल गया है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने पूर्व तेज गेंदबाज चामिंडा वास को ये खास जिम्मेदारी सौंपी है। बोर्ड ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की।

श्रीलंका बोर्ड ने कहा, 'श्रीलंका क्रिकेट ने वास को भारत के खिलाफ सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम के गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी है।' बयान में बोर्ड ने कहा, 'इस सीरीज की शुरुआत 26 जुलाई से गाले में होगी। पिछले साल अगस्त में गेंदबाजों के लिए आयोजित किए गए राष्ट्रीय कार्यक्रम के प्रमुख रहे वास को भारत के खिलाफ सीरीज से ठीक पहले मुख्य गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।'

वास को चाम्पाका रामानायके की जगह मुख्य गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। रामानायके ने जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद निजी कारणों से गेंदबाजी कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था।

WOW! धौनी और हेडन के बीच होगी SIX की जंग, जानें क्या है माजरा

धाकड़ गर्लः पापा नहीं चाहते थे क्रिकेट खेले हरमनप्रीत, हाथ में थमाई थी हॉकी

आगे की स्लाइड में जानें वास का विराट कोहली से क्या खास कनेक्शन है...

वास और कोहली का खास कनेक्शन

वास और कोहली का खास कनेक्शन2 / 2

टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू मैच श्रीलंका के खिलाफ 2008 में खेला था। अपने डेब्यू मैच में कोहली ने 12 रनों की पारी खेली थी। गौतम गंभीर के साथ उन्होंने भारत के लिए पारी का आगाज किया था। कोहली ने अपने शुरुआती दिनों में ओपनिंग की और उसके बाद तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने लगे। कोहली ने अपना डेब्यू मैच डांबुला में खेला था और इस मैच में भारत की आठ विकेट से हार गया था। टीम इंडिया की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही थी। भारत की ओर से युवराज सिंह ने सबसे ज्यादा 23 रनों की पारी खेली थी और पूरी टीम इंडिया 146 रनों पर सिमट गई थी। कोहली ने इस मैच में टीम इंडिया की ओर से पहली बाउंड्री जड़ी थी और वो भी चामिंडा वास की गेंद पर। कोहली 22 गेंद पर 12 रन बनाकर नुवान कुलसेकरा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए थे।