class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जल्द ही बनेगी नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, मिलेगा भविष्य में फायदा

bcci

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने आज कहा कि बेंगलुरू में नयी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी अगले दो साल में तैयार हो जाएगी क्योंकि बोर्ड ने इस सुविधा के लिए जमीन के अधिग्रहण को लेकर लंबे समय से चला आ रहा विवाद सुलझा लिया है। खन्ना ने बयान में कहा, लंबे समय से चले आ रहे इस मुददे को सुलझाने के लिए बीसीसीआई और कनार्टक सरकार को बधाई। अतिरिक्त प्रयास करने के लिए अमिताभ चौधरी को विशेष धन्यवाद।

उन्होंने कहा, अंतत: बीसीसीआई के पास अपनी पहली भौतिक संपत्ति होगी। हम भविष्य में अपनी और संपत्तियों की योजना बना रहे हैं। बेंगलुरू के देवानाहाली के एयरोस्पेस में प्रस्तावित एनसीए परियोजना के दो साल के भीतर पूरी होने की संभावाना है। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष ने कहा, बीसीसीआई की योजना इसे विश्व स्तर की योजना बनाने की है। बोर्ड को 25 एकड़ जमीन और आवंटित होने के बाद निर्माण शुरू होगा।

बीसीसीआई ने राज्य सरकार से जमीन लेने को लेकर कल कागजी कार्रवाई पूरी की। पंजीकरण से संबंधित कागजातों पर बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी ने हस्ताक्षर किए हैं जिनके साथ महाप्रबंधक डॉ एमवी श्रीधर और कनार्टक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष संजय देसाई मौजूद थे। इससे पहले इस संबंध में 2013 में सहमति हुई थी लेकिन मामला उस समय लटक गया जब कनार्टक उच्च न्यायालय ने इसे गैरकानूनी करार दिया। एनसीए की मौजूदा सुविधा फिलहाल एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BCCI acting president CK Khanna promises new National Cricket Academy in two years
बंगाल प्रीमियर T20 का आगाज: दिसंबर में होगा क्रिकेट लीग का मुकाबलातेंदुलकर फिल्म: PM से मिले सचिन, बोले- 'दर्शक कहेंगे सचिन को लेकर ऐसी कल्पना नहीं थी'