फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटजल्द ही बनेगी नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, मिलेगा भविष्य में फायदा

जल्द ही बनेगी नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, मिलेगा भविष्य में फायदा

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने आज कहा कि बेंगलुरू में नयी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी अगले दो साल में तैयार हो जाएगी क्योंकि बोर्ड ने इस सुविधा के लिए जमीन के अधिग्रहण को लेकर लंबे समय से...

जल्द ही बनेगी नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, मिलेगा भविष्य में फायदा
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 20 May 2017 10:32 AM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने आज कहा कि बेंगलुरू में नयी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी अगले दो साल में तैयार हो जाएगी क्योंकि बोर्ड ने इस सुविधा के लिए जमीन के अधिग्रहण को लेकर लंबे समय से चला आ रहा विवाद सुलझा लिया है। खन्ना ने बयान में कहा, लंबे समय से चले आ रहे इस मुददे को सुलझाने के लिए बीसीसीआई और कनार्टक सरकार को बधाई। अतिरिक्त प्रयास करने के लिए अमिताभ चौधरी को विशेष धन्यवाद।

उन्होंने कहा, अंतत: बीसीसीआई के पास अपनी पहली भौतिक संपत्ति होगी। हम भविष्य में अपनी और संपत्तियों की योजना बना रहे हैं। बेंगलुरू के देवानाहाली के एयरोस्पेस में प्रस्तावित एनसीए परियोजना के दो साल के भीतर पूरी होने की संभावाना है। बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष ने कहा, बीसीसीआई की योजना इसे विश्व स्तर की योजना बनाने की है। बोर्ड को 25 एकड़ जमीन और आवंटित होने के बाद निर्माण शुरू होगा।

बीसीसीआई ने राज्य सरकार से जमीन लेने को लेकर कल कागजी कार्रवाई पूरी की। पंजीकरण से संबंधित कागजातों पर बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी ने हस्ताक्षर किए हैं जिनके साथ महाप्रबंधक डॉ एमवी श्रीधर और कनार्टक राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष संजय देसाई मौजूद थे। इससे पहले इस संबंध में 2013 में सहमति हुई थी लेकिन मामला उस समय लटक गया जब कनार्टक उच्च न्यायालय ने इसे गैरकानूनी करार दिया। एनसीए की मौजूदा सुविधा फिलहाल एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें