फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअंडर-19 एशिया कप: बांग्लादेश से हराकर टीम इंडिया टूर्नामेंट से हुई बाहर

अंडर-19 एशिया कप: बांग्लादेश से हराकर टीम इंडिया टूर्नामेंट से हुई बाहर

नेपाल से हारकर करो या मरो की स्थिति में पहुंची मौजूदा चैंपियन भारतीय अंडर-19 टीम लीग चरण के अपने अंतिम मैच में मंगलवार को कुआलालम्पुर में बांग्लादेश से आठ विकेट की शिकस्त झेलकर एशिया कप अंडर-19...

अंडर-19 एशिया कप: बांग्लादेश से हराकर टीम इंडिया टूर्नामेंट से हुई बाहर
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानTue, 14 Nov 2017 08:47 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल से हारकर करो या मरो की स्थिति में पहुंची मौजूदा चैंपियन भारतीय अंडर-19 टीम लीग चरण के अपने अंतिम मैच में मंगलवार को कुआलालम्पुर में बांग्लादेश से आठ विकेट की शिकस्त झेलकर एशिया कप अंडर-19 क्रिकेट टूनार्मेंट से बाहर हो गयी। 

भारत की यह तीन दिन में दूसरी हार है। बारिश के कारण मैच 32 ओवर का कर दिया गया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 187 रन बनाये। बांग्लादेश से चार ओवर शेष रहते ही दो विकेट पर 191 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। भारतीय टीम की हार के कारण ग्रुप ए से बांग्लादेश और नेपाल सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे। ग्रुप बी से पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने अंतिम चार में जगह बनायी।

अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखकर भारत ने इस टूनार्मेंट में कुछ नये खिलाड़ियों को उतारा था। पृथ्वी शॉ और शुभम गिल जैसे दमदार खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कमजोरी खुलकर सामने आयी। भारत की तरफ से बांग्लादेश के खिलाफ कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाया। 

धौनी के समर्थन में बोले शास्त्री, आलोचकों को दिया करारा जवाब

रविवार को नेपाल से हारने के बाद भारत के लिये यह मैच करो या मरो जैसा बन गया था। उसकी तरफ से सातवें नंबर के बल्लेबाज सलमान खान ने सवार्धिक नाबाद 39 रन बनाये। उनके अलावा अनुज रावत ने 34 और हार्विक देसाई ने 21 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश ने पिनाक घोष के नाबाद 81 रन की मदद से आसानी से जीत दर्ज की। उनके अलावा मोहम्मद ताविद हिरदोय ने नाबाद 48 रन बनाये।

इस बीच ग्रुप ए के अन्य मैच में नेपाल ने मलेशिया को आठ विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मलेशिया का स्कोर एक समय बिना किसी नुकसान के 33 रन था लेकिन उसकी पूरी टीम 45 रन पर आउट हो गयी। नेपाल ने 5-2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया। उधर ग्रुप बी के एक मैच में अफगानिस्तान ने यूएई को आसानी से 134 रन से हराकर अंतिम चार में जगह बनायी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें