फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटखुशखबरी: चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद भी हो सकता है भारत-पाक के बीच मुकाबला

खुशखबरी: चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद भी हो सकता है भारत-पाक के बीच मुकाबला

अगले महीने आयोजित होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान आगामी भविष्य में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज के आयोजन मामले पर फैसला होने की उम्मीद है। पाकिस्तान के एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को यह...

खुशखबरी: चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद भी हो सकता है भारत-पाक के बीच मुकाबला
एजेंसी,कराचीSun, 21 May 2017 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

अगले महीने आयोजित होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान आगामी भविष्य में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज के आयोजन मामले पर फैसला होने की उम्मीद है। पाकिस्तान के एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को यह बात कही। अधिकारी ने कहा कि दोनों देश आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान इस मामले पर चर्चा कर सकते हैं।

'दुनिया न्यूज' की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन शहरयार खान ने कहा कि वह इस मामले के बारे में एक बार फिर आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से चर्चा करेंगे। पीसीबी के चेयरमैन भारतीय अधिकारियों के साथ इस मामले पर चर्चा 4 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच के दौरान करेंगे।

अरे ये क्या! अगरकर की ऑलटाइम IPL टीम में सचिन-धौनी नहीं

खान ने यह बात भी स्वीकार की है कि भारत के साथ एक द्विपक्षीय श्रृंखला की संभावना निराशाजनक रही है। उल्लेखनीय है कि 2014 में दोनों देशों की ओर से एक समझौता ज्ञापन पर हुए हस्ताक्षर का मान न रखने के लिए पीसीबी ने 3 मई को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को एक कानूनी नोटिस भेजा था। 

साल 2014 में समझौता ज्ञापन के तहत दोनों देशों के बीच 2015 से 2023 के बीच 6 द्विपक्षीय श्रृंखला का आयोजन होना था। पीसीबी ने 20 से 30 करोड़ डॉलर के नुकसान का आरोप लगाते हुए भारतीय बोर्ड से द्विपक्षीय श्रृंखलाएं न खेलने के तर्ज पर छह करोड़ डॉलर का मुआवजा मांगा था। बीसीसीआई ने हालांकि, यह कहा है कि उसने पीसीबी के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला के मामले में किसी भी कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर नहीं किए थे। इसके साथ बोर्ड ने यह भी कहा था कि पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने का फैसला सरकार की सहमति के बगैर नहीं किया जा सकता।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें