फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेट'स्विंग के सुलतान' पठान बोले, इस खिलाड़ी को खेलने में मिलनी चाहिए पूरी छूट वरना...

'स्विंग के सुलतान' पठान बोले, इस खिलाड़ी को खेलने में मिलनी चाहिए पूरी छूट वरना...

'स्विंग का सुलतान' नाम से मशहूर रहे पूर्व भारतीय टेस्ट गेंदबाज इरफान पठान का मानना है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को इंटरनेशनल लेवल पर थोड़ा और समय देने की आवश्यकता है।

Guest2लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 12 Oct 2017 05:53 PM

इस खिलाड़ी को खेलने में मिलनी चाहिए पूरी छूट वरना...

 इस खिलाड़ी को खेलने में मिलनी चाहिए पूरी छूट वरना...1 / 3

'स्विंग का सुलतान' नाम से मशहूर रहे पूर्व भारतीय टेस्ट गेंदबाज इरफान पठान का मानना है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को इंटरनेशनल लेवल पर थोड़ा और समय देने की आवश्यकता है।

पठान ने कहा कि हार्दिक पर फिलहाल किसी प्रकार का दबाव नहीं बनाया जाना चाहिए वरना उनका प्रदर्शन गिर सकता है। बता दें कि आज हार्दिक पांड्या का बर्थडे है और आज वे 23 साल के हो गए हैं। 

'क्रिकेट अकादमी ऑफ पठान्स' और मोबाइल कंपनी-ओप्पो के बीच हुए करार के समारोह में आए इरफान पठान ने कहा, 'हार्दिक भारतीय टीम में एक बैटिंग आलराउंडर की भूमिका निभा रहे हैं और मैं भी उन्हें एक बैटिंग आलराउंडर के रूप में ही देखता हूं। इंटरनेशनल लेवल पर उन्हें थोड़ा और समय देने की आवश्यकता है। हमें पांड्या को खुल के खेलने देना चाहिए।'

पठान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के मौजूदा प्रदर्शन पर कहा, 'मैं समझता हूं कि भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों ही क्षेत्र में भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ी और इस सीरीज में भारतीय टीम ने मेहमानों को चारों ओर से घेरकर मारा है।' 

घर में सीरीज जीतना नहीं है आसान, क्यों कहा पठान ने, जानिए अगली स्लाइड में
 

अभी फिट महसूस कर रहा हूं

अभी फिट महसूस कर रहा हूं 2 / 3

पठान ने आगे कहा, 'मैं समझता हूं कि पहले की आस्ट्रेलियाई टीम और अभी की टीम में काफी अंतर है, लेकिन हमें भारतीय टीम को जीत का श्रेय देना चाहिए। अपने घर में खेलते हुए भी सीरीज जीतना आसान नहीं है क्योंकि मुझे अब भी याद है कि 2008 में ट्राईसीरीज सीरीज में हमने आस्ट्रेलिया को उसी के घर में पटखनी दी थी।

पिच और हालात हमेशा से क्रिकेट में बहुत महत्वपूर्ण रहे हैं लेकिन हमें भारतीय टीम को जीत का श्रेय देना चाहिए।'

इरफान पठान घरेलू क्रिकेट में बड़ौदा के लिए खेलते हैं। भारतीय टीम में वापसी की राह देख रहे पठान, रणजी ट्रॉफी के इस सत्र में बड़ौदा की कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने माना कि अभी वह अपना पूरा ध्यान रणजी ट्राफी के इस सत्र पर केंद्रित करना चाहते है।

पठान ने कहा, “अभी मैं बहुत फिट महसूस कर रहा हूं। मैंने यो-यो टेस्ट में भी अपना स्कोर 16 के पार कर दिया है। फिलहाल मैं रणजी ट्रॉफी के इस सत्र पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा हूं क्योंकि जब आप एक चीज पर केंद्रित रहते हो, तो आगे के रास्ते अपने आपे खुल जाते है।”

अपने भाई के प्रदर्शन पर क्या बोले पठान, जानिए अगली स्लाइड में
 

यूसुफ ने किया शानदार प्रदर्शन

यूसुफ ने किया शानदार प्रदर्शन3 / 3

पठान ने बड़ौदा की रणजी टीम के बारे में कहा, “पिछले मैच की दोनों पारियों में यूसुफ पठान ने शतक जड़ा और मेरा भी प्रदर्शन अच्छा रहा जोकि टीम के लिए अच्छी बात है। हम पिछला मैच हार गए लेकिन जिस तरह से हमने मध्यप्रदेश को कड़ी टक्कर दी, उसने टीम के सभी लड़कों का आत्मविश्वास काफी बढ़ाया है। 

उन्होंने कहा, “दूसरी पारी में हम 68 रन पर 7 विकेट गंवा चुके थे लेकिन इसके बाद हमने 300 के पार का स्कोर बनाया और एक खिलाड़ी को आउट करके मध्यप्रदेश का बोनस प्वाइंट भी नहीं लेने दिया। तो यह जो छोटी-छोटी जीत है, हार में भी उससे हमारी टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा है और उम्मीद की इस सत्र में हम और आगे जाएंगे।'