class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UPPCS-J 2016: जानिए परीक्षा के टॉपर्स के बारे में

uppcs j topper

1 / 2uppcs j topper

UPPCS

2 / 2UPPCS

PreviousNext

लोक सेवा आयोग की पीसीएस जे 2016 परीक्षा को टॉप करने वाली लखनऊ की स्वारांगी शुक्ला का यह पहला प्रयास था। 2016 में गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से एलएलबी करने के बाद उन्होंने लोक सेवा आयोग की पीसीएस जे 2016 परीक्षा के लिए आवेदन किया था।

मानस इन्क्लेव कॉलोनी इंद्रानगर लखनऊ की रहने वाली स्वारांगी के पिता बीडी शुक्ला आईपीएस अफसर हैं और वर्तमान में लखनऊ एसआईटी में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हैं। स्वारांगी ने लखनऊ के सिटी मान्टेसरी स्कूल से इंटर तक की शिक्षा प्राप्त की।

सीबीआई में तैनात हैं विनोद जोशी
पीसीएस जे 2016 में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले विनोद जोशी मूलत: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के रहने वाले हैं। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से 2015 में एलएलबी की डिग्री प्राप्त की थी। विनोद वर्तमान में सीबीआई के एंटी करप्शन ब्यूरो में असिस्टेंट पब्लिक प्रासीक्यूटर के पद पर तैनात हैं। उनका चयन दिल्ली जूडिशियल सर्विस के लिए भी हो चुका है।

लोक सेवा आयोग की पीसीएस जे 2016 परीक्षा का रिजल्ट जारी

मनोरंजन कर निरीक्षक हैं विनोद पांडेय
पीसीएस जे 2016 में प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले प्रतापगढ़ के विनोद कुमार पांडेय इससे पूर्व लोक सेवा आयोग की लोअर सबआर्डिनेट 2016 परीक्षा में मनोरंजन कर निरीक्षक के पद पर चयनित हुए थे। इसी वर्ष जून में उन्हें इलाहाबाद में तैनाती मिली है। इससे पूर्व 19 वर्षों तक उन्होंने एयरफोर्स में सेवा की। 19 वर्ष की सेवा के बाद उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी। विनोद के पिता सूर्य प्रकाश पांडेय प्रतापगढ़ की लालगंज तहसील में बचत अभिकर्ता हैं। विनोद ने एलएलबी की डिग्री मुम्बई यूनिवर्सिटी से हासिल की थी। उनकी दो बड़ी बहनों की शादी हो चुकी है। तीसरा स्थान मिलने की खबर के बाद कलक्ट्रेट स्थित मनोरंजन कर विभाग में जश्न मनाया गया। 

जज की बेटी भी बनी सिविल जज
रेल दावा अभिकरण लखनऊ में न्यायिक सदस्य आरपी पांडेय की पुत्री तरूणिमा पांडेय ने पहले ही प्रयास में पीसीएस जे 2016 परीक्षा पास की है। पिछले माह घोषित लोक सेवा आयोग की एपीओ 2015 परीक्षा में भी उनका चयन हुआ था। एपीओ में भी उनका पहला ही प्रयास था। एपीओ परीक्षा में उन्हें 111वीं रैंक मिली थी जबकि पीसीएस जे में उन्हें 57वीं रैंक मिली है। तरुणिमा ने लखनऊ के लॉरेटो कान्वेंट स्कूल लखनऊ से स्कूली शिक्षा प्राप्त कर राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ कॉलेज से एलएलबी और लखनऊ विवि से एलएलएम किया है।

छोटा बघाड़ा की कल्पना को 108वां स्थान
पीसीएस जे 2016 परीक्षा में छोटा बघाड़ा की कल्पना यादव को 108वीं रैंक मिली है। संत एंथोनी गर्ल्स इंटर कॉलेज से स्कूली शिक्षा प्राप्त कर इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बीएएलएलबी किया है। उनके पिता का नाम विजय कुमार यादव है। बड़े भाई महेंद्र कुमार यादव इलाहाबाद हाईकोर्ट में अधिवक्ता हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:UPPCS-J 2016 toppers
हिन्दुस्तान जॉब्स: उत्तराखंड में 3500 पदों के लिए भर्ती जल्दइसरो ने 37 रिक्त पदों के लिए मंगाए ऑनलाइन आवेदन