ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरयूपी बोर्ड ने 431 विद्यालयों को किया डिबार

यूपी बोर्ड ने 431 विद्यालयों को किया डिबार

यूपी बोर्ड की सचिव ने 2018 की बोर्ड परीक्षा के लिए डिबार किए गए विद्यालयों की सूची जारी कर दी है। बोर्ड ने पिछली परीक्षा में केंद्र बनाए गए प्रदेश के 431 विद्यालयों को अलग-अलग कारणों से डिबार किया...

यूपी बोर्ड ने 431 विद्यालयों को किया डिबार
प्रमुख संवाददाता,इलाहाबादSun, 19 Nov 2017 07:11 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड की सचिव ने 2018 की बोर्ड परीक्षा के लिए डिबार किए गए विद्यालयों की सूची जारी कर दी है। बोर्ड ने पिछली परीक्षा में केंद्र बनाए गए प्रदेश के 431 विद्यालयों को अलग-अलग कारणों से डिबार किया है। साथ ही बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने 2018 की परीक्षा के लिए बने बनाए गए केंद्रों का अध्ययन कर इसकी त्रुटियों और विसंगतियों पर 27 नवम्बर तक आपत्ति मांगी है।

डीआईओएस को यह आपत्ति जनपदीय समिति से अनुमोदन कराकर बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करनी होगी। त्रुटि और विसंगति के संबंध में आपत्ति बोर्ड द्वारा जारी प्रारुप पर देनी है। बोर्ड सचिव ने डीआईओएस से कहा है कि वे इस बात की भी जांच कर लें कि कहीं किसी जिले में डिबार विद्यालय को परीक्षा केंद्र तो नहीं बना दिया गया है। अगर ऐसी स्थिति सामने आती है तो उससे भी आपत्ति के जरिए बोर्ड को अवगत कराया जाए।

गड़बड़ी के लिए डीआईओएस जिम्मेदार
बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव का कहना है कि इस बार परीक्षा केंद्रों का निर्धारण प्रधानाचार्यों के द्वारा विद्यालय के संबंध में वेबसाइट पर अपलोड की गई सूचना, जिसे डीआईओएस के स्तर से प्रमाणित किया गया है, के आधार पर कम्प्यूटर साफ्टवेयर द्वारा किया गया है। इसमें अब तक जो भी त्रुटियां और विसंगतियां सामने आई हैं उसकी वजह जिलों से उपलब्ध कराई गई त्रुटिपूर्ण सूचना है। जिसका निवारण डीआईओएस के स्तर से नहीं किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें