ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News करियरUGC NET 2017: नवंबर परीक्षा का नोटिफिकेशन आज, 1 अगस्त से होगा रजिस्ट्रेशन

UGC NET 2017: नवंबर परीक्षा का नोटिफिकेशन आज, 1 अगस्त से होगा रजिस्ट्रेशन

यूजीसी नेट की नवंबर में होने वाली परीक्षा के लिए आज यानी 24 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। यह नोटिफिकेशन सीबीएसई की ओर से जारी किया जाएगा। सीबीएसई ने नेट की अगली परीक्षा नवंबर में आयोजित करने...

UGC NET 2017: नवंबर परीक्षा का नोटिफिकेशन आज, 1 अगस्त से होगा रजिस्ट्रेशन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 24 Jul 2017 09:36 AM
ऐप पर पढ़ें

यूजीसी नेट की नवंबर में होने वाली परीक्षा के लिए आज यानी 24 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। यह नोटिफिकेशन सीबीएसई की ओर से जारी किया जाएगा। सीबीएसई ने नेट की अगली परीक्षा नवंबर में आयोजित करने की सूचना जारी की थी। 

इस परीक्षा के लिए एक अगस्त से रजिस्ट्रेशन शुरू होगा और रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 30 अगस्त होगी। सूचना के अनुसार, जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफसर के लिए आयोजित होने वाली यूसीजी नेट की परीक्षा 5 नवंबर को होगी।

जो अभ्यर्थी इस परीक्षा में भाग लेने के लिए रुचि रखते हों वे सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट http://cbsenet.nic.in पर 24 जुलाई को जारी होने वाले नोटिफिकेशन का अवलोकन कर लें।

आपको बता दें कि यूजीसी नेट की परीक्षा प्रक्रिया कई बार विवादो में आ चुकी है। ऐसा कहा जा रहा था कि जनवरी में आयोजित होने वाली परीक्षा का रिजल्ट समय पर नहीं जारी किया जाता। इसी वजह से जुलाई में परीक्षा नहीं आयोजित कराई जा रही। ऐसी चर्चा थी कि परीक्षा फ्रिक्वेंसी को ध्यान में नहीं रखा जाता।

ये लोग करेंगे परीक्षा क्वालीफाई
यूजीसी के हाल ही के नोटिफिकेशन में यह साफ किया था कि जो अभ्यर्थी प्रत्येक सब्जेक्ट और कैटेगरी में न्यूनतम नंबर लाने में सफल होता है उनमें से टॉफ 15 प्रतिशत अभ्यर्थियों को परीक्षा में सफल माना जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें